पुणे में बारिश ने मचाई तबाही, हो चुकी है 7 लोगों की मौत


भारी बारिश की वजह से पुणे में हाहाकार मचा हुआ है। वहां तेज बारिश के चलते अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

मुंबईः इस साल हुई बारिश ने हर राज्य में तबाही मचाई है। देश में ऐसा कोई इलाका नहीं बचा जहां बारिश ने दस्तक न दी हो। अगस्त का महीना शुरु होने से पहले ही मुंबई में मॉनसून ने दस्तक दे दी थी और अब खत्म होने के बाद भी तेज बारिश वहां रुकने का नाम नहीं ले रही है।

महाराष्ट्र में लगातार बारिश हो रही है। वहां इस मॉनसून में इतनी बारिश हुई कि कई जिलों में बाढ़ भी आ गई जिसमें काफी लोगों के घर बर्बाद हो गए। कुछ लोगों के पास रहने को घर भी नहीं बचा। इतना ही नहीं बाढ़ की वजह से कई लोगों की जान भी जा चुकी है। पुणे में बीते दिन से इतने तेज बारिश हो रही है कि वहां बाढ़ आने की संभावना बनी हुई है। भारी बारिश की वजह से सड़कें लबालब हो गई है। इतना ही नहीं सहकार नगर इलाके में दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत भी हो गई है।

बाढ़ से करीब 150 घर भी बर्बाद हो चुके है। पुणे जिले के कलेक्टर नवल किशोर राम ने इन हालात को देखकर जिले में स्कूल और कॉलेज बंद करने का ऐलान किया है। वहा एनडीआरएफ, की टीमें लगातार लोगों की बचाने में जुटी हुई है। पुणे के जिला प्रशासन ने कई जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। इतना ही नहीं महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि लोगों की परेशानी को देख में बहुत दुखी हूं मुझसे जो भी मदद होगी में हर संभव मदद करूंगा।

इस साल हुई बारिश ने कई गांवों को पूरी तरह तबाह कर दिया। देश का कोई राज्य नहीं बचा जहां बारिश न तबाही न मचाई हो। बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, मुंबई, महाराष्ट्र में बाढ़ ने काफी लोगों के घर बर्बाद कर दिए। कुछ लोगों के पास खाने तक का सामान नहीं है। पुणे के कई जिलों में एनडीआरएफ की टीमें लगातार लोगों को बचाने में जुटी हैं।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap