मां की डांट सुनकर 8 वीं क्लास की छात्रा ने की आत्महत्या, छोड़ा सुसाइड नोट


लखनऊ में एक 8वीं क्लास की छात्रा ने मां की डांट सुनकर सुसाइड कर ली।

नई दिल्लीः कुछ परिवारों में ऐसा होता है जहां बच्चे अपने माता-पिता से खुलकर बात नहीं कर पाते और बाहर की दुनिया में ही अपने खुशी ढूंढते है। ऐसे ही हुआ कुछ लखनऊ में, जी हां यहां एक बच्ची ने अपने मां-बाप की डांट की वजह से छत से कूदकर अपनी जान दे दी। वो बच्ची लखनऊ के मशहूर लॉ मार्टिनियर गर्ल्स स्कूल में पढ़ती है। यहां बुधवार रात एक आठवीं क्लास की छात्रा ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली। ये घटना मॉल एवेन्यू स्थित अपार्टमेंट में हुई।

बता दें, कल रात उस बच्ची की मां ने पढ़ाई को लेकर उसे हल्का से डांट दिया था, जिसको बच्ची सहन नहीं कर सकी और रात के करीब ढाई या तीन बजे उसने अपने घर की बालकनी से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस का कहना है कि उसके घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसपर लिखा है सॉरी मम्मी-पापा। बच्ची की मां एक बैंक में मैनेजर है और बच्ची के पिता टीसीएस कंपनी में एक कर्मचारी है।

जिन परिवारों में दोनो माता-पिता ऑफिस जाते हो और शाम को भी अपने बच्चों को समय नहीं दे पाते अक्सर उन लोगों के बच्चे खुद को अकेला महसूस करने लगते है। उनके मन में इतने सवाल होते है जिनका जवाब देने वाला उनके सामने कोई नहीं होता है। इसलिए कछ बच्चे अपने माता-पिता से दूरी बनाने लगते है। ऐसे रिश्तों में न सिर्फ बच्चे बल्कि माता-पिता भी अपने बच्चों के दिमाग को नहीं समझ पाते। इसलिए ऑफिस के साथ बच्चों को भी थोड़ा टाइम देना जरूरी होता है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap