भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 अक्टूबर को पहला टेस्ट मैच, ये स्पिनर्स कर सकते है कमाल,


2 अक्टूबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरिज का मुकाबला शुरु होने वाला है। बुधवार को विशाखापत्तनम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मैच खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका की टीम हमेशा से स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ मुश्किम में रहती और इसी का फायदा भारतीय टीम अफ्रीकी टीम की इसी कमजोरी को निशाना बनाएगी।


बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरिज का पहला मैच विशाखापत्तनम के इसी मैदान में खेला गया था। जिसमें स्पिन गेंदबाजो ने कमाल का प्रदर्शन किया था। इस मैच में भारतीय टीम के तीन कमाल के स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन, रवीन्द्र जडेजा और जयंत यादव ने 2 पारी में 15 विकेट लिए थे। और साथ ही इन तीनो ने कुल मिलाकर 245 ओवर की गेंदबाजी की थी।


हालांकि , साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय स्पिन गेंदबाजो की क्षमता से अच्छी तरह से वाकिफ है। यही कारण है कि टीम ने अमोल मजूमदार जैसे बल्लेबाज को शामिल किया गया है जो स्पिन गेंदबाजों को अच्छा खेलते हैं। बता दें कि इस बार भारतीय तेज गेंदबाद जसप्रीत बुमराह अपनी चोट के कारण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में नहीं उतर पाएंगे। ऐसे माना जा रहा है कि भारतीय टीम अपने तीन स्पिनर्स के साथ साउथ अफ्रीक के खिलाफ मैदान मे उतर सकती है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap