घर में लगाएं ये पांच पौधे, नहीं होगी कभी धन की हानि


पेड़ हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में बहुत मदद करते हैं। पेड़ हमारे वातावरण को भी अच्छा रखते हैं।

पेड़ लगाने से चारों तरफ हरियाली रहती है है। पेड़ हमारे शरीर को स्वस्थ रखने में बहुत मदद करते हैं। पेड़ हमारे वातावरण को भी अच्छा रखते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कुछ पेड़ ऐसे भी होते है जिन्हें घर में लगाने से शांति और धन का लाभ होता है। लेकिन कुछ पेड़ ऐसे होते हैं जिन्हें आंगन में लगाना शुभ नहीं माना जाता है। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे पेड़ों के बारे में बताएंगे जिनसे आपके घर में सुख-शांति के साथ धन का भी लाभ होगा।

लेकिन कुछ पेड़ ऐसे होते हैं जिन्हें आंगन में लगाना शुभ नहीं माना जाता है। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे पेड़ों के बारे में बताएंगे जिनसे आपके घर में सुख-शांति के साथ धन का भी लाभ होगा।

जानें कौन से हैं वो पेड़-

तुलसी

Image result for tulsi


हिंदू धर्म में तुलसी के पेड़ को बहुत शुभ माना जाता है। पुराणों के अनुसार, तुलसी का पौधा घर में रखने से नकारात्मक शक्तियों का वास नहीं होता।

हल्दी

Image result for हल्दी का पेड़


हल्दी आपको कई रोगों से भी मुक्ति दिलाती है। इतना ही नहीं हल्दी का पौधा लगाने से घर नेगेटिव एनर्जी नहीं होती है।

आम

Image result for आम का पेड़


आम सबको पसंद होता है लेकिन आम का पौधा घर में नहीं लगाना चाहिए। ये आपके बच्चों के जीवन पर बुरा असर डालता है अगर आपके घर के पास आम का पेड़ है तो आप उसके आसपास अशोक का पेड़, नारियल का पेड़ लगाए जिससे आपको कोई नुकसान न हो।

नारियल का पेड़

Image result for नारियल का पेड़


नारियल का पेड़ घर में लगाना बहुत शुभ माना जाता है। शास्त्रों के मुताबिक नारियल का पेड़ घर में लगाने से मान-सम्मान में खूब वृद्धि होती है।

बरगद और पीपल का पेड़

Image result for बरगद और पीपल का पेड़


बरगद और पीपल का पेड़ बहुत शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि इन पेड़ों पर देवताओं का वास होता है। इस पेड़ को लगाने से आस-पास का वातावरण शुद्ध रहता है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap