पटना में बारिश ने मचाई तबाही, अगले दो दिन तक बरस सकते हैं बादल, अलर्ट जारी


पटना में तेज बारिश ने कोहराम मचा हुआ है, वहां अब तक 73 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

पटनाः बिहार में बारिश ने तबाही मचाई हुई है। बिहार में आई बाढ़ से लोगों का जीवन अस्त-वयस्त हो गया है। अब तक वहां तेज बारिश के चलते 73 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि बारिश बंद हो चुकी है लेकिन मौसम विभाग ने अभी भी वहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन तक तेज बारिश होने की संभावना है।

हालांकि दो दिन से बारिश बंद है लेकिन गलियां सड़के सब पानी से लबालब है। बारिश का जमा पानी अब सड़ने लगा है जिससे बीमारियां होने का खतरा बना हुआ है। बारिश के हाहाकार से पटना का कोई इलाका नहीं बचा है जहां तेज बारिश ने तबाही न मचाई हो। पटना, भोजपुर, खग्डिया, समस्तीपुर, बेगूसराय, लखीसराई और वैशाली जैसे इलाके सभी तेज बारिश की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुए है।

Image result for patna barish

एनडीआरएएफ, एसडीआरएफ की टीमें लगातार लोगों को बचाने में जुटी हुई है। बीते दिनों तेज बारिश ने काफी लोगों के घर बर्बाद कर दिए। कुछ लोगों के पास खाने तक का सामान नहीं बचा। गलियों में पानी जमने से पानी सड़ने लगा है जिसकी वजह से मच्छर पैदा हो गए। ऐसे में बीमारियां फैलना लाजमी है।

पटना में सभी डॉक्टरों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। सड़कों पर टैंट लगाकर लोगों को सेवा दी जा रही हैं। इतना ही नहीं अब तक एनडीआरएफ की टीमें 10000 से भी ज्यादा लोगों का रेस्क्यू करवा चुकी हैं। प्रशासन लोगों की हर संभव मदद करने की कोशिश कर रहा है। लोगों के घर बर्बाद होने की वजह से पटना की सरकार पर भी सवाल उठाए जाने लग गए हैं।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap