‘तेजस एक्सप्रेस’ हुई लेट तो यात्रियों को देगी ये तोहफा, सीएम योगी दिखाएंगे हरी झंडी


देश की पहली निजी ट्रेन तेजस का संचालन आज से शुरु हो रहा है। तेजस एक्सप्रेस आज लखनऊ के चार बाग रेलवे स्टेशन से चलकर दिल्ली पहुंचेगी।

नई दिल्लीः नवरात्रि के मौके पर मोदी सरकार ने माता के भक्तों को वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा दिया था। अब देश की पहली निजी ट्रेन तेजस का संचालन आज से शुरु हो रहा है। आईआरसीटीसी की तरफ से तैयार हुई तेजस एक्सप्रेस आज लखनऊ के चार बाग रेलवे स्टेशन से चलकर दिल्ली पहुंचेगी। इस ट्रेन का संचालन आईआरसीटीसी करने वाली है।

ये ट्रेन दूसरी ट्रेनों से खास होगी। इस ट्रेन में यात्रियों को दूसरी ट्रेनों से ज्यादा सुविधा प्राप्त करवाई जाएगी। इस ट्रेन को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ हरी झंडी दिखाएंगे। ये ट्रेन सुबह 6.10 बजे पर लखनऊ से चलेगी और दोपहर 12.20 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

Image result for tejas express

दिल्ली से ये ट्रेन 3.35 बजे चलकर रात 10.05 बजे ये लखनऊ पहुंचेगी। हालांकि लेकिन आज उद्धाटन के दिन ये ट्रेन लखनऊ से करीब 9 बजे चलेगी।

इस ट्रेन की खासियत है कि अगर ये ट्रेन एक घंटा लेट होगी तो 100 रुपए और 2 घंटे लेट होगी तो 250 रुपए यात्रियों को वापस लौटाएगी। इतना ही नहीं किराया लौटाने के अलावा यात्रियों को बीमा का भी फायदा मिलेगा।

Image result for vande bharat express

इससे पहले बीते दिन गृह मंत्री अमित शाह ने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। वंदे भारत एक्सप्रेस यात्रियों को नई दिल्ली से कटरा तक सिर्फ 8 घंटे में पहुंचाएगी।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap