जानें क्या है वीगन डाइट आखिर क्यों कर रहीं हैं अभिनेत्रियां इसको फॉलो


बॉलीवुड के स्टार अपनी सेहत को फिट रखने के लिए अपनी डाइट का खास ख्याल रखते हैं।

Image result for shraddha kapoor

मुंबईः बॉलीवुड के स्टार अपने खान-पान को लेकर काफी सीरियस रहते हैं। वो अपनी सेहत को फिट रखने के लिए अपनी डाइट का खास ख्याल रखते हैं। कुछ समय से बॉलीवुड स्टार के बीच एक नई डाइट काफी फेमस हो रही हैं। बता दें, इस डाइट की शुरुआत सबसे पहले विराट कोहली ने की थी।

उन्होंने बताया कि वो वीगन डाइट ले रहे हैं। वेगनिस्म डाइट थोड़ी हटके होती है इसमें मीट, अंडे, डेयरी प्रॉडक्ट और जानवरों से बनी चीजें शामिल नहीं होती और ज्यादातर डाइट का हिस्सा शुद्ध शाकाहारी होता है।

इस डाइट को जब से विराट कोहली फॉलो करते हैं तब से बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी इस डाइट को फॉलो कर रही हैं। बता दें, श्रद्धा कपूर अपने आपको फिट रखती हैं वो कहती है कि उन्हें वीगन डाइट से काफी एनर्जी मिलती है। अभिनेत्री ऋचा चड्डा भी इस डाइट को 2014 से फॉलो कर रही हैं क्योंकि वो मीट के लिए जानवरों की मौत के साथ सहज नहीं है।

इसी वजह से साल 2015 में उन्होंने एक आर्टिकल लिखा था जिसमें उन्होंने लिखा था कि वो जानवरों के खिलाफ हुई हिंसा के सख्त खिलाफ हैं। इतना ही नहीं फिटनेस क्वीन मल्लिका शेरावत भी पिछले 15 सालों से वीगन डाइट को फॉलो कर रही हैं। वही आयशा टाकिया आजमी भी काफी समय से वीगन डाइट ले रही हैं।

उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान भी ये डाइट फॉलो की। उनका कहना है कि इस डाइट की वजह से उन्हें कोई खास समस्या नहीं आई, उन्होंने ये भी कहा कि प्लांट डाइट इस्तेमाल करने के चलते वे कई मेडिकल कंडीशन्स से बचने में कामयाब रही है जिनमें कैंसर डायबिटीज और दिल की बीमारियां शामिल है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap