हफ्ते में हर दिन के हिसाब से पहने कपड़े, जानें कौन से दिन कौन-सा रंग होता है शुभ


हफ्ते में पड़ने वाले सातों दिन शुभ होते है। लेकिन शास्त्रों के मुताबिक अगर आप इन दिनों कुछ नियम भी करें तो आपका दिन बेहद शुभ होगा।

वैसे तो हफ्ते में पड़ने वाले सातों दिन शुभ होते है। लेकिन शास्त्रों के मुताबिक अगर आप इन दिनों कुछ नियम भी करें तो आपका दिन बेहद शुभ होगा। आप कुछ चीजों का विशेष ख्याल रखें। जैसे कौन से दिन कैसे रंग के कपड़े पहनना इन चीजों का भी आपके जीवन में काफी प्रभाव पड़ता है।

सोमवार
सोमवार का दिन भगवान शिव का माना जाता है। भगवान शिव को सफेद कलर बहुत पसंद होता है। इस दिन आप सफेद कलर पहने और भगवान शिव की पूजा करें।

मंगलवार
मंगलवार के दिन हनुमान जी की विशेष पूजा की जाती है। इस दिन आप उनका प्रिय रंग सिंदूरी या लाल रंग का कपड़े पहने। इस दिन भूलकर भी मांस-मदिरा का सेवन न करें।

बुधवार
बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है। इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए। इससे गणेश जी आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

गुरुवार

Image result for saibaba


गुरुवार का दिन विष्णु भगवान और साई बाबा का माना जाता है इस दिन आप पीले वस्त्र धारण करें और पीला ही भोजन करें इससे आपके उपर साई बाबा की विशेष कृपा होगी।

शुक्रवार
शुक्रवार का दिन देवी मां का होता है इस दिन लाल कपड़े पहनना शुभ माना जाता है। इस दिन आप लाल वस्त्रों को दान भी कर सकते हैं।

शनिवार
शनिवार का दिन शनिदेव को होता है इस दिन शनिदेव की पूजा की जाती है आप इस दिन काले रंग के कपड़े पहने और उनके आगे तेल का दीपक जलाये।

रविवार
रविवार का दिन सूर्यदेव का होता है इस दिन कहा जाता है जो सुबह उठकर लाल कपड़े पहनकर सूर्य को जल देता है उसके जीवन में सफलता के सारे रास्ते खुल जाते हैं।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap