article 370 हटने पर इन नेताओं ने मचाया था बवाल, आज होंगे रिहा


जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद से ही वहां बवाल मच गया था। अब वहां धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं फिलहाल वहां स्कूल-कॉलेज दुकान सब खुल चुके हैं।

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद से ही वहां बवाल मच गया था। अब वहां धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं फिलहाल वहां स्कूल-कॉलेज दुकान सब खुल चुके हैं। सड़कों पर चहल-पहल भी दिखनी शुरु हो गई है। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद कई नेताओं, कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया था। अब धीरे-धीरे उन नेताओं को रिहा करना शुरु किया है।

इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी। बताया जा रहा है इन नेताओं में यावर मीर, नूर मोहम्मद और शोएब लोन जैसे नेता शामिल थे। इन सबकों शपथ पत्र पर हस्ताक्षर करने के बाद रिहा किया जाएगा। इन नेताओं से शपथ पत्र पर सिगनेचर करवाकर इन्हें शपथ दिलवाई जाएगी कि ये बाहर जाकर शांति से रहेंगे और किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं करेंगे।

Image result for जम्मू कश्मीर में खुले स्कूल

यावर मीर पीडीपी के राफियाबाद विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रह चुके हैं, जबकि शोएब लोन ने काग्रेस के टिकट पर उत्तर कश्मीर से चुनाव लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा ता।

हालांकि इन्होंने बाद में पार्टी से इस्ताफा दे दिया था। वहीं नूर मोहम्मद नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकर्ता हैं। इन तीनों को उस दौरान हिरासत में लिया गया था जिस दौरान जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटाया गया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का आदेश दिया गया था। इस फैसले के बाद कई नेताओं अलगाववादियों, कार्यकर्ताओं समेत हजार से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया था।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap