Birthday Special: सुंदरता में रेखा आज भी देती हैं 20 साल की अभिनेत्रियों को टक्कर


आज रेखा अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। रेखा आज भी कई हसीन अभिनेत्रियों को टक्कर देती है।

मुंबईः बॉलीवुड की मशूहर अभिनेत्री रेखा का आज जन्मदिन है। आज वो अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जीवन बहुत सारे विवादों से भरा हुआ है। रेखा आज भी कई हसीन अभिनेत्रियों को टक्कर देती है। आज भी उनके चेहरे पर वो चमक है जो पहले हुआ करती थी। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो शायद ही आपको पता होंगी। रेखा ने अपने करियर की शुरआत 1966 में तेलुगू फिल्म रंगुला रत्नम से की थी।

रेखा को फिल्मी दुनिया में आने का शौक नहीं था लेकिन घर में पैसों की तंगी के कारण रेखा ने इस फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। रेखा अपने रिलेशनशिप की खबरों को लेकर काफी चर्चा में रहती थी। उनका नाम बॉलीवुड के कई अभिनेताओं से जुड़ा हुआ था। जिसमें अमिताभ के अलावा नवीन निश्र्चल, विश्वचीत, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद मेहरा, संजय दत्त, अक्षय कुमार जैसे बड़े अभिनेताओं के नाम शामिल हैं।

Related image

रेखा का जीवन हमेशा विवादों से भरा रहा। रेखा के अफेयर की खबरें सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन के साथ उड़ती है। आज भी लोग समझ नहीं पाए कि वो किसके नाम का सिंदूर अपने माथे पर सजाती है।

जब भी उनसे इनेक सिंदूर के बारे में बात की जाती है तो ये कहती है कि इनके यहां सिंदूर लगाना फैशन है और उन्हे अपने माथे पर सिंदूर लगाना अच्छा लगता है इसलिए वो लगाती है। लेकिन वहीं कुछ लोगों का ये भी कहना है कि आज भी वो अमिताभ बच्चन के लिए सिंदूर लगाती है। रेखा की अमिताभ से नजदीकियां फिल्म सिलसिला के बीच बढ़ी थी।

Related image

उसके बाद से ही जया बच्चन रेखा को पसंद नहीं करती हैं। रेखा और अमिताभ बच्चन ने साथ में काफी फिल्में की है जिसमें सिलसिला, मुकद्दर का सिकंदर, दो अनजानें, सुहाग, खून पसीना, नटवरलाल जैसी फिल्में शामिल हैं।

रेखा के बारे में एक बात और ऐसी है जो बहुत कम ही लोग जानते हैं रेखा ने चोरी चुपके विनाद मेहरा से कोलकाता में शादी की थी। जब वो दोनों कोलकाता से मुंबई लौटे थे तो विनोद मेहरा की मां ने उनका स्वागत चप्पल से किया था।

Image result for rekha and amitabh

उनकी मां को रेखा बिल्कुल भी पसंद नहीं थी। विनोद की मां ने रेखा को घर में घुसने नहीं दिया था। हालांकि इनकी शादी सात महीने ही चली। रेखा के पति ने डिप्रेशन में आकर सुसाइड कर ली थी जिसके बाद रेखो को काफी समय तक लोगों के ताने सुनने को मिले थे।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap