एक साथ तीन मामलो पर कोर्ट में पेश होंगे राहुल।


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आज अहमदाबाद के दो कोर्ट में पेशी होने वाली है , इसलिए आज राहुल गाँधी अहमदाबाद आये हुए है.

आपको बता दे की ‘सभी मोदी चोर’ कहने के मामले में अहमदाबाद के एक कोर्ट में पेश होना है , हलाकि राहुल ने खुद को निर्दोष बताया था। राहुल कुल ३ मामलो में पेश होने के लिए अहमदाबाद आये हैं।

आज जिन मामलों में राहुल की पेशी होनी है उसमें पहला मामला केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को ‘हत्या का आरोपी’ बताने से जुड़ा है। और उन्होंने गुजरात में एक रैली के दौरान अमित शाह को हत्या का आरोपी बताया था, जिसके तुरंत बाद भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का केस कर दिया था। बता दें कि सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर केस के अमित शाह 2015 में ही बाइज़्ज़त बरी कर दिए गए थे।

और अगर बात करे अगर दूसरे मामले की तो राहुल ने राहुल अमित शाह पर आरोप लगाया था कि नोटबंदी के समय एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपये को बदला गया। उस समय अमित शाह इस बैंक के निदेशक हैं। अमित शाह पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि इसमें अमित शाह की संलिप्तता है और उसके तुरंत बाद बैंक के अध्यक्ष ने राहुल गाँधी पैर मानहानि का केस दर्ज करा
दिया।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap