राजनाथ सिंह की राफेल पूजा के बाद नेहरु का ये वीडियो भी देख लीजिए


सोशल मीडिया पर राजनाथ सिंह को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजनाथ सिंह की शस्त्र पुजा को तमाशा बता दिया।

दशहरे का दिन तो आपको याद ही होगा उस दिन भारत को राफेल मिला था, जब फ्रांस मे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को राफेल सौपा गया था, तब राजनाथ सिंह ने राफेल की पूजा की, क्योंकि किसी भा अच्छ काम की शुरुआत पुजा से ही की जाती है और साथ ही दशहरे कि दिन शस्त्रो की पूजा की जाती है.

लेकिन ये बात विपक्ष को हजम नहीं हो रही है, और वो लगातार राजनाथ सिंह पर निशाने साध रहा है।
सोशल मीडिया पर भी राजनाथ सिंह को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजनाथ सिंह की शस्त्र पुजा को तमाशा बता दिया।

साथ ही कांग्रेस नेता उदित राज ने भी आपत्ति जताते हुए कहा कि भारत में ‘अंधविश्वास’ जिस दिन समाप्त हो जाएगा, देश अपने खुदके फाइटर जेट बनाना शुरू कर देगा। इसके जवाब में बीजेपी ने कांग्रेस को भारतीय परम्पाराओं का विरोधी बता दिया, लेकिन इन सबके बीच सोशल मीडिया वायरल पूर्ण प्रधानमंत्री जवाबर लाल नेहरु के एक वीडियो ने कांग्रेस को बेक फूट पर ला दिया है।


दशहरे कि राजनाथ सिंह ने फ्रांस में राफेल का शस्त्र पुजन क्या किया कि भारत में इसे लेकर राजनीति शुरु हो गई, और राजनाथ सिंह के राफेल पूज को ड्रामा और तमाशा का नाम दिया, पर अब कांग्रेस विरोध कर अपनी ही बात पर फंस गई है, जी हां सोशल मीडिया पर पूर्ण प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु का एक वीडिया तेजी से वायरल हो रहा है,

जिसमें ये दावा किया गया है कि ये वीडियो 14 मार्च 1948 का है जब आजाद भारत के पहले जहाज जल भूषा का जल आवत्रण हुआ था, जल आवत्रण के वक्त जवाहर लाल नेहरु ने वेदिक मंत्र उपचार और पूजा- अर्चना के साथ इस जहाज को हिंद माहासागर में उतारा था, इस वीडियो मे कुछ पंडित मंत्र पढ़ते दिखाई दे रहे है। वीडियो की कमेंट्री मे बताया जा रहा है कि पंडित जवाहरलाल नेहरु नारियल फोड़ कर जहाज को महासागर मे उतारने की रस्म पूर कर रहे थे।


हालंकि हम इस वीडियो की सत्याता की पुष्टि नही कर रहे है, लेकिन कांग्रेस के कई नेताओ खुद ही य स्वीकार कर चुके है कि देश में पहले भी शस्त्र पुजन होता रहा है, तो ऐसे मे इस वीडियो को सही भी माना जा सकता है ।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap