क्या आप जानते है 9 साल पहले भी बन चुकी है गंजेपन की समस्या पर फिल्म


हाल ही में उजड़ा चमन के मेकर्स ने बाला पर कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाया है. मेकर्स का कहना है कि उनकी फिल्म कन्नड़ मूवी Ondu Motteye Kathe की रीमेक है और उनके पास ओरिजनल फिल्म के कॉपीराइट हैं.

गंजेपन की समस्या से आज कल ज्यादातर लोग जूझ रहे है, चाहे फिर वो बूढ़े हो या जवान, बाल झड़ना एक आम समस्या बन गई है. इसी समस्या पर अब दो फिल्में बनी है, जिसमें गंजेपन की समस्या से जूझ रहे नौजवानों की मुश्किलों को दिखाया जा जाएगा लेकिन क्या आप जानते है कि इन दो फिल्मों से 9 साल पहले भी गंजेपन की समस्या पर फिल्म बन चुकी है।

इस महीने गंजेपन की समस्या पर बनी दो फिल्में बाला और उजड़ा चमन रिलीज होने जा रही हैं, बाला में आयुष्मान खुराना मुख्य किरदार निभाते नजर आएंगे तो वहीं फिल्म उजड़ा चमन में ‘प्यार का पंचनामा 2 और सोनू के टीटू की स्वीटी फेम एक्टर सनी सिंह लीड रोल में हैं, दोनों फिल्मों के ट्रेलर को लोगों काफी पसंद कर रहे है, बाला 7 नवंबर को और उजड़ा चमन 8 नवंबर को रिलीज हो रही है.

दोनों ही फिल्मे एक ही विषय पर बनी है, दोनों फिल्मों में एक और बात कॉमन है और वो हैं सौरभ शुक्ला, सौरभ दोनों फिल्मों में नजर आएंगे लेकिन दिलचस्प बात यह है कि सौरभ 9 साल पहले ही इस विषय पर फिल्म बना चुके हैं.

हम बात कर रहे हैं फिल्म I M 24 की, ये फिल्म भी एक गंजेपन की समस्या से जूझते आदमी पर बनाई गई थी, इस फिल्म में एक्टर रजत कपूर ने गंजे व्यक्ति का रोल प्ले किया था, फिल्म की कहानी एक लेखक (रजत कपूर) की है जिसके किरदार का नाम शुबेंदु रॉय है और वह 42 साल का है.

19 साल की उम्र में ही उसके सिर के आधे बाल झड़ जाते हैं. इंटरनेट पर चैटिंग के दौरान उसे 22 साल की एक लड़की (मंजरी फडनिस) से प्यार हो जाता है, शुबेंदु लड़की से झूठ बोलता है कि वह सिर्फ 24 साल का है, लेकिन जल्द ही इस झूठ का खुलासा हो जाता है. इसके बाद कहानी में मोड़ आता है. इस फिल्म का निर्देशन सौरभ शुक्ला ने किया था. फिल्म में विजय राज, नेहा धूपिया और रणवीर शौरी ने काम किया था.

हाल ही में उजड़ा चमन के मेकर्स ने बाला पर कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाया है. मेकर्स का कहना है कि उनकी फिल्म कन्नड़ मूवी Ondu Motteye Kathe की रीमेक है और उनके पास ओरिजनल फिल्म के कॉपीराइट हैं. वहीं मेकर्स का कहना है कि इस मामले में वो अपनी लीगल टीम से बातचीत कर रहे हैं. उजड़ा चमन के डायरेक्टर अभिषेक पाठक ने बाला की रिलीज डेट को लेकर भी आपत्त‍ि जताई है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap