योगी सरकार ने दिए ड्यूटी खत्म करने के आदेश, 25 हजार होमगार्डस हुए बेरोजगार


उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 25 हजार से ज्यादा होमगार्ड को बेरोजगार कर दिया है। सोमवार को बजट का हवाला देकर योगी सरकरा ने इनकी ड्यूटी खत्म कर दी।

यूपीः उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 25 हजार से ज्यादा होमगार्ड को बेरोजगार कर दिया है। सोमवार को बजट का हवाला देकर योगी सरकरा ने इनकी ड्यूटी खत्म कर दी। पुलिस के बराबर वेतन दिए जाने के बाद बजट का भार बढ़ गया इसलिए बजट को बैलेंस करने के लिए ये फैसला लिया गया। बजट को बैलेंस करने के लिए 32 फीसदी होमगार्डों की छंटनी हुई है।

यूपी पुलिस और बाकी विभागों ने होमगार्ड की काफी संख्या घटा दी है। अब तक 40 हजार होमगार्ड्स की ड्यूटी समाप्त की जा चुकी है।

home_101519123237.jpeg

सोमवार को एडीजी के आदेश के बाद 25 हजार होमगार्ड की सेवाएं समाप्त हुई। ये फैसला 28 अगस्त को मुख्य सचिव बैठक में लिया गया। 40 हजार से ज्यादा होमगार्ड्स की ड्यूटी समाप्त की जा चुकी है। होमगार्ड को 25 दिन के बजाय अब 15 दिनों की ही ड्यूटी मिलेगी।

होमगर्ड को अब 25 दिन के बजाय अब 15 दिनों की ही ड्यूटी मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकारप के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि हमोगार्ड विभाग के लिए आवंटित बजट वर्तमान में नहीं बढ़ाया जा सकता है। लेकिन भविष्य में इसे बढ़ाने के लिए जरूर कदम उठाया जाएगा। उत्तर प्रदेश में 90000 से ज्यादा होमगार्ड्स है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap