करवा चौथ पर दिखना चाहती हैं चांद का टुकड़ा तो हाथों पर लगाएं ये मेहंदी डिजाइन


आप भी करवा चौथ का व्रत रख रही हैं तो अपने हाथों पर मेहंदी जरूर लगाएं क्योंकि मेहंदीऔर कथा के बिना करवा चौथ का व्रत अधूरा माना जाता है।

करवाचौथ का व्रत इस बार 17 अक्टूबर को पड़ रहा है। इस बार की करवाचौथ को बहुत शुभ बताया जा रहा है, क्योंकि 70 साल बाद इस बार करवा चौथ पर शुभ संयोग बन रहा है। करवा चौथ पर 70 साल बाद रोहिणी नक्षत्र और मंगल का विशेष योग बन रहा है। यह संयोग करवा चौथ के पूजन को अधिक मंगलकारी बना रहा है।

इसमें पूजन का फल हजारों गुना अधिक रहेगा। शास्त्रों के अनुसार, रोहिणी नक्षत्र का होना अपने आप में अद्भुत संयोग है। करवाचौथ पर सुहागन महिलाएं व लड़कियां अपने पति या होने वाले पति के लिए निर्जला व्रत करती हैं।

इस दिन महिलाएं पूरा दिन व्रत रखकर अपने पति की लंबी आयु की कामना करती हैं। इस दिन हर सुहागन महिला पूरे सौलह श्रृंगार करती हैं। महिलाएं पूरे दिन व्रत रखकर शाम को चांद को देखकर अपना उपवास खोलती है।

आप भी करवा चौथ का व्रत रख रही हैं तो अपने हाथों पर मेहंदी जरूर लगाएं क्योंकि मेहंदीऔर कथा के बिना करवा चौथ का व्रत अधूरा माना जाता है। इस लेख में आपको कुछ मेहंदी के डिडाइन दिखाएंगे जो आप आराम से लगा सकती है। ये डिजाइन लगाने में भी बहुत सिंपल है और देखने में भी बहुत खूबसूरत।

ये महेंदी का डिजाइन दिखने में बहुत सिंपल है और सुंदर भी। अगर आपको सही से मेहंदी लगानी नहीं आती तो आप इस डिजाइन को आराम से लगा सकती है।

आप चाहे तो अपने हाथों पर अरेबिक मेंहदी भी लगा सकती है। अरेबिक मेहंदी हाथों पर जल्दी लग जाती है और दिखने में भी बहुत सुंदर लगती है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap