वैश्विक मंदी की भेंट चढ़ा dominos pizza, इन देशों में बंद होगा कारोबार


फास्ट फूड में बात की जाएं बर्गर या पिज्जा की तो वो तो सबके फेवरेट ही होते है। कोई ही ऐसा होगा जिसे पिज्जा या बर्गर पसंद नहीं होगा।

नई दिल्लीः फास्ट फूड सिर्फ बच्चों का ही नहीं बल्कि बड़ों का भी फेवरेट होता है। आजकल के लोगों को घर का खाना कम पसंद होता हैं, बल्कि बाहर का खाना ज्यादा पसंद होता है। फास्ट फूड में बात की जाएं बर्गर या पिज्जा की तो वो तो सबके फेवरेट ही होते है। कोई ही ऐसा होगा जिसे पिज्जा या बर्गर पसंद नहीं होगा। लोग सबसे ज्यादा दीवाने पिज्जा के होते है।

लेकिन पिज्जा की एक खबर को सुनकर पिज्जा के दीवाने को बहुत बड़ा झटका लगेगा। जी हां आपका पसंदीदा डोमिनोज पिज्जा भी वैश्विक मंदी की मार झेल रहा है। ब्रिटेन की यह कंपनी घाटे की वजह से चार देशों में अपना कारोबार समेटने का मन बना चुकी है।

Related image

बताया जा रहा डोमिनोज पिज्जा की कंपनी भी मंदी की मार झेल रही है। देश के कुछ हिस्सों में अब पिज्जा बंद हो जाएगा। नुकसान की वजह से कंपनी चार देशों में अपना कारोबार समेटने में लगी हुई है।

इस फैसले को लेकर डोमिनोज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड वाइल्ड ने कहा, हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे है जिन देशों में हम घाटे में जा रहे हैं वहां के आकर्षक बाजारों का प्रतिनिधित्व हम नहीं कर पा रहे हैं। हम वहां इस कारोबार के सर्वश्रेष्ठ मालिक नहीं हैं।

हालांकि इस फैसले का फर्क भारत पर नहीं पड़ेगा। पिज्जा सिर्फ स्विट्जरलैंड, आइसलैंड, नॉर्वे और स्वीडन जैसे देशों में बंद होगा क्योंकि इन देशों में पिज्जा की कंपनी को बहुत नुकसान हुआ है। पिज्जा के बंद होने की खबर सुनकर हर कोई हैरान है क्योंकि पिज्जा ज्यादातर लोगों को पसंद होता है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap