दिल्ली के CM की बेटी करती हैं MNC में काम, पांच महीने बंटाएगी पापा का हाथ


नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल अपने पिता की तरह पढ़ाई में बहुत तेज हैं। उन्होंने 12 वीं कक्षा में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी क्लास में टॉप किया। वो स्कूल में भी सबसे एक्टिव बच्चों में गिनी जाती थी। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की तैयारी की।

यही नहीं उन्होंने IIT JEE में अच्छी रैंक हासिल करके IIT दिल्ली में एडमिशन लिया था। सभा के दौरान केजरीवाल ने बताया कि उनकी बेटी मल्टी नेशनल कंपनी में काम करती हैं। वो पांच महीने की छुट्टी लेकर मेरी मदद करने आई है। विधानसभा चुनावों को लेकर वो मेरे साथ घूमेगी और लोगों से मिलकर उनकी परेशानी पूछेगी।

ये हैं CM केजरीवाल की बेटी, यहां से की है पढ़ाई, करती हैं ये जॉब

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि रैलियों के दौरान उनकी बेटी से पूछा गया कि वो इतनी मेहनत क्यों कर रही हैं आप तो सीएम की बेटी हो। सीएम तो चुनवा जीत ही जाएंगे उसने कहा मैं सीएम के लिए नहीं आजादी की दूसरी लड़ाई में आहूति देने आई हूं। हर्षिता ने दिल्ली से कैमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। उनके बेटे पुलकित केजरीवाल ने भी 12 में इस बार 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

पुलकित ने भी अपनी बहन की तरह आईआईटी जेईई की परीक्षा देकर आईआईटी दिल्ली में एडमिशन लिया है। हाल ही में केजरीवाल सरकार ने प्याज के बढ़ते दामों को देखकर प्याज को सस्ते दामों में बेचने का फैसला किया था। इतना ही नहीं उन्होंने दिल्ली में रह रहे किराए पर लोगों को बिजली भी फ्री देने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था सब किराएवालों के यहां अलग से प्रीपेड मीटर लगवाया जाएगा।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap