नकल से रोकने के लिए टीचरों ने छात्रों को पहनाएं कार्डबोर्ड, वायरल फोटो को देख भड़के लोग


टीचरों ने छात्रों को नकल करने से रोकने के लिए उनके सिर पर कार्डबोर्ड बॉक्स पहना दिए हैं। ये घटना 16 अक्टूबर की है।

बेंगलुरुः बच्चे अक्सर परीक्षाओं में चीटिंग करते है इसलिए टीचर उन्हें रोकने के लिए कड़ी नजर रखते हैं लेकिन फिर भी बच्चे नहीं मानते और किसी भी तरीके से चीटिंग कर ही लेते है लेकिन कर्नाटक के हावेरी जिले से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, यहां एक कॉलेज के टीचरों ने बच्चे को चीटिंग करने से रोकने के लिए एक ऐसा आइडिया निकालाा जिसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगे।

यहां एक टीचरों ने छात्रों को नकल करने से रोकने के लिए उनके सिर पर कार्डबोर्ड बॉक्स पहना दिए हैं। ये घटना 16 अक्टूबर की है। यहां जब भगत कॉलेज में छात्रों की परीक्षाएं चल रही थीं तो परीक्षा देने वाले छात्रों पर अनोखा नियम लागू किया गया। यहां के टीचरों ने बच्चों के सिर पर कार्डबोर्ड पहना दिया जिससे बच्चे सिर्फ अपनी कॉपी में देख सके।

Related image

इन्होंने ऐसा इसलिए किया जिसे बच्चे बराबर वाले की कॉपी में न झांक सकें। छात्रों ने पूरी परीक्षा कार्डबोर्ड पहनकर दी। छात्रों की ये फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। वायरल फोटोज को देखकर लोग इस बात की कड़ी निंदा कर रहे हैं।

वायरल तस्वीरों को देखकर शिक्षा विभाग ने कॉलेज को नोटिस जारी कर दिया है। वहीं कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने नकल रोकने के लिए ऐसी व्यवस्था को निंदनीय बताया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा आप बच्चों के साथ जानवरों की तरह बर्ताव नहीं कर सकते हैं। ये गलत है। यह किसी भी रूप स्वीकार्य नहीं है। इससे पहले भी ऐसे मामला सामने आ चुका है जहां टीचरों ने बच्चों को नकल से रोकने के लिए इस तरीके का इस्तेमाल किया।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap