इस तारीख से बंद रहेगी दिल्ली के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री


नई दिल्लीः त्यौहारों के आते ही सभी लोग घर जाने के लिए टिकट बुक करा देते हैं कुछ उसी दिन जाकर प्लेटफॉर्म पर टिकट खरीदते हैं। ऐसे में रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ काफी बढ़ जाती है जिससे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है इसलिए सरकार ने इस मुसीबत से छुटकारा पाने का तरीका पहले ही ढूंढ लिया है। त्यौहारों के चलते रेलवे ने बड़ी तैयारी की है।

रेलवे ने 25 अक्टूबर से 2 अक्टूबर तक नई दिल्ली और आनंद विहार रेलेवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर 25 से लेकर 27 अक्टूबर तक प्लेटफॉर्म टिकटों की ब्रिकी बंद रहेगी। त्यौहारों के चलते रेलवे स्टेशन पर काफी भीड़ देखने को मिलती है।

Image result for nizamuddin metro station rush

जिस पर काबू कर पाना मुश्किल हो जाता है। इसलिए रेलवे ने पहले ही उस परेशानी से निपटने के लिए ये फैसला किया। हालांकि उन लोगों को राहत दी गई है जो किसी वृद्ध या महिला को स्टेशन छोड़ने आएंगे।

अक्सर छठ पूजा और दीवाली पर सभी लोग अपने घर जाते हैं ऐसे में रेलवे स्टेशन पर बहुत भीड़ हो जाती है जिससे छुटकारा पाने के लिए ये फैसला लिया गया है। जानकारी के मुताबिक इन 2 नवंबर के बाद फिर से प्लेटफॉर्म पर टिकट मिलने शुरु हो जाएंगे।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap