चेहरे के पिंपल्स से चाहती हैं छुटकारा तो इन चीजों के सेवन से रहें दूर


धूल-मिट्टी से लोगों के चेहरे पर पिंप्लस हो जाते है। इस बात को लेकर लड़के और लड़कियां काफी परेशान रहते हैं।

धूल-मिट्टी से लोगों के चेहरे पर पिंप्लस हो जाते है। इस बात को लेकर लड़के और लड़कियां काफी परेशान रहते हैं। ये समस्यां सिर्फ लड़कियों में ही नहीं लड़कों में भी देखने को मिलती है। खासतौर से जो लोग ऑफिस जाते है, उनके चेहरे पर ये समस्यां ज्यादा देखने को मिलती है। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताएंगे जिसकी मदद से आप पिंप्लस की परेशानी से छुटकारा पा सकती हैं।

तेल और घी

Image result for tel or ghee


तेल और घी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है लेकिन जितना फायदेमंद होता है उतना नुकसान भी। अगर आप बहुत ज्यादा मात्रा में देसी-घी का सेवन करेंगी तो उससे आपके चेहरे पर पिंपल्स निकलने के चासेंस बढ़ जाएंगे।

डेयरी प्रॉडक्ट

Image result for dairy products


जिन लोगों की त्वचा ऑयली होती है। उन्हें डेयरी प्रॉडेक्ट यानि मक्खन, खोया का सेवन कम करना चाहिए क्योंकि इनमें फैट की मात्रा ज्यादा होती है। इसलिए इन चीजों का सेवन कम ही करना चाहिए।

नॉन वेज

Related image


जिन लोगों के पेट में ज्यादा कब्ज होती है। उन्हें हाई प्रोटीन डाइट कम से कम लेनी चाहिए। खास तौर से नॉन वेज, मीट जैसे चीजें।

गर्म तासीर वाली चीजें
गर्मियों में लोग ठंड से बचने के लिए गर्म चीजे खाते हैं उसे बैलेंस करने के लिए धूप में बैठकर लस्सी पिएं। लस्सी पीने से आपकी इंटेसटाइन की सफाई होती है, जिससे आपको पिंपल्स की समस्यां से छुटकारा मिलेगा।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap