योगी सरकार का आदेश, सड़क के किनारे नहीं लगेगी मीट की दुकान


त्यौहारों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई फरामान जारी किए हैं। अब उन्होंने दीवाली को देखते हुए एक और फैसला किया है।

लखनऊः त्यौहारों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई फरामान जारी किए हैं। अब उन्होंने दीवाली को देखते हुए एक और फैसला किया है। दिवाली के दौरान सड़क किनारे मुर्गा-मीट की दुकानों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। इतना ही नहीं रोड के किनारे जुआ खेलने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही साथ जो भी पुलिसवाले काम में लापरवाही करेगा उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

सड़क किनारे मुर्गा/बकरा कटने की दुकान और मीट की दुकानों पर रोक, अगर सड़क किनारे ऐसा दिखा तो DM/SP पर कार्रवाई होगी। जुआ खेलने पर रासुका लगाने का आदेश। पुलिसवालों के हाथ में मोबाइल नहीं होना चाहिए, डंडे की जगह अगर मोबाइल दिखा तो कार्रवाई होगी। प्रमुख संगठनों, धर्म गुरुओं और नेताओं की सुरक्षा की समीक्षा करें अफसर।

सीएम योगी ने सभी जिलों के डीएम, कमिश्नर, IG और DIG के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की इसी दौरान ये फैसला लिया गया। इतना ही नहीं सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया कि 1990 से लेकर 2018 के बीच आतंकी घटनाओं में लिप्त रहने वाले या फिर परोक्ष-अपरोक्ष रूप से जुड़े रहने वाले व्यक्तियों का सोशल मीडिया चेक करें, अगर वे जेल से बाहर हैं तो उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेंजे।

इससे पहले भी सीएम योगी मीट की दुकानों को हटाने का फरमान जारी कर चुके हैं। सीएम योगी चाहते है इस बार अयोध्या में दीवाली खूब धूमधाम से मनाई जाएगी। सीएम योगी की सरकार इस बार भी अयोध्या में लाखों दिए जलाकर धूमधाम के साथ दिवाली मनाएगी।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap