रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट , 5 करोड़ हड़पने का आरोप


Remo D’Souza

मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के खिलाफ जिला अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। एक प्रॉपर्टी डीलर ने वर्ष 2016 में रेमो डिसूजा पर पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए सिहानी गेट थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। रेमो को गिरफ्तार करने मुंबई जाने के लिए आईजी से अनुमति मांगी गई है।

गांव मोरटी निवासी सतेंद्र त्यागी ने वर्ष 2016 में सिहानी गेट थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। उनका कहना था कि कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा के साथ उनके पारिवारिक संबंध थे। रेमो ने एक बड़ी फिल्म बनाने की बात कहते हुए उन्हें मोटे मुनाफेका झांसा दिया। जिसके बाद उन्होंने वर्ष 2013 में रेमो की फिल्म में पांच करोड़ रुपये लगा दिए। उक्त पैसा उनके पिता का था, जो जीडीए द्वारा जमीन अधिग्रहण करने पर उन्हें मिला था।

डिसूजा पर आरोप है कि उन्होंने ‘अमर मस्ट डाई’ नाम की फिल्म बनाने के लिए राजनगर (गाजियाबाद) के रहने वाले सतेंद्र त्यागी से साल 2016 में 5 करोड़ रुपये निवेश करवाए थे।उन्होंने बताया कि इस निवेश के दौरान उनसे ये वादा किया गया था कि पांच करोड़ लगाने पर 10 करोड़ रुपये मिलेंगे।

पीड़ित सतेंद्र का कहना है कि इतने साल गए हैं और उन्हें इसके अवज में न तो अपना पैसा वापस मिला और न ही मुनाफा। उन्होंने तकादा किया तो 13 दिसंबर 2016 की रात करीब 9.40 बजे रेमो ने उन्हें अंडरवर्ल्ड से धमकी दिलाई कि अगर दोबारा पैसे मांगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। धमकी देने वाले ने अपना नाम प्रसाध पुजारी बताया। उसने मुंबई में न घुसने की धमकी भी दी।

एसीजेएम अष्टम की अदालत में चल रही सुनवाई

सिहानी गेट थाने में 2016 में दर्ज मुकदमे में एसीजेएम अष्टम की अदालत ने गैरजमानती वारंट जारी किया है। अब वारंट जारी होने के बाद गाजियाबाद पुलिस को रेमो डिसूजा को कोर्ट में पेश करना होगा आरको बता दें कि साल 2016 में गाजियाबाद के एक पुलिस स्टेशन में रेमो के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 420, 406, 386 के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी।

तारीख पर न आने पर गत 23 सितंबर को अदालत ने रेमो डिसूजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे। मुंबई जाने के लिए आईजी से अनुमति मांगी गई है। अनुमति मिलते ही पुलिस टीम रेमो को गिरफ्तार करने मुंबई रवाना होगी। गिरफ्तार करने के लिए कोई समय-सीमा निर्धारित नहीं है, लेकिन आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap