भारत में इस दिन रिलीज होगी अनुपम खेर की फिल्म ‘होटल मुंबई’, इस किरदार में नजर आएंगे देव पटेल


भारत इतिहास में 26/11 की तारीख आज भी लोगों को याद है। इस दिन को सोचकर लोगों के दिल में आज भी दहशत बैठ जाती है।

मुंबईः भारत इतिहास में 26/11 की तारीख आज भी लोगों को याद है। इस दिन को सोचकर लोगों के दिल में आज भी दहशत बैठ जाती है। 2008 में हुए आतंकी हमले ने पूरे भारत को झकझोरकर रख दिया था। बता दें, अनुपम खेर की आनी वाली फिल्म ‘होटल मुंबई’ उसी आतंकी हमले पर आधारित है। ये फिल्म भारत में 29 नवंबर को रिलीज होगी।

इस फिल्म का फर्स्ट लुक भी जारी कर दिया गया है, जिसमें मुख्य किरदारों की फोटो के साथ ताज होटल की उस दौरान की तस्वीर लगाई गई है, जो 26/11 हमले की स्थिति थी।

इस फिल्म में अनुपम खेर के अलावा, देव पटेल अरमी हैमर और नाजनीन बोनादी अहम भूमिका में नजर आएंगे। ये फिल्म भारत में हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज होगी। इस बात की जानकारी अनुपम खेर और तरण आर्दश ने ट्वीट की जरिए दी।

ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म में देव पटेल एक सिख का किरदार निभाएंगे। इस फिल्म के जरिए मुंबई में हुए आतंकी हमलों के दौरान जो कुछ हुआ, उस घटनाक्रम को पर्दे पर दिखाने की कोशिश की गई है।

2008 में लश्कर के 10 आतंकियों ने मुंबई के ताज होटल समेत 7 जगहों पर आतंकी हमला किया था। इस हमले के दौरान सारा देश सदमें में आ गया था। आतंकवादियों के साथ भारतीय सेना और पुलिस का ऑपरेशन लगभग 3 दिनों तक चला था।

26 नवंबर को मुंबई में हुए इस आतंकी में हमले में 166 से ज्यादा लोग मारे गए वहीं 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इस आतंकी हमले में 6 अमेरिकी समेत कुल 28 विदेशी नागरिकों ने अपनी जान गंवाई थी।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap