पाकिस्तान ने लौटाई भारतीय हाई कमिशन की ओर से दी हुई मिठाई


दिवाली का त्यौहार आने वाला है इसी बीच सरकार भी सुरक्षा को लेकर सख्त हो गई है। दिवाली के त्यौहार से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच माहौल गर्माया हुआ है। पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया गया, जिसके जवाब में भारत ने पाकिस्तान को जबरदस्त जवाब दिया। इसी भड़काव में आकर दिवाली पर जो बॉर्डर पर मिठाई एक्सचेंज होती है, वह इस बार नहीं हुई है।

हर साल इस्लामाबाद में मौजूद भारतीय हाई कमिशन दिवाली पर सभी अहम दफ्तरों में मिठाई भेजता है। लेकिन इस बार पाकिस्तान की आईएसआई ने पहले प्रोटोकोल का स्वागत करते हुए मिठाई ली और बाद में उसे लौटा दिया।

आईएसआई पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी है और पाकिस्तान की सत्ता-रणनीति में उसका दबदबा है। यह सिर्फ इस्लामाबाद में आईएसआई या अन्य अधिकारी बल्कि बॉर्डर पर भी लोगों ने भारत के द्वारा दी गई मिठाई लौटा दी। जब से जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटी है जब से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

पाकिस्तान पिछले कुछ दिनों से लगातार बॉर्डर पर गोलबारी कर रहा था, तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान के हमले से भारत के दो जवान शहीद हो गए थे। इसी के चलते भारतीय सेना ने पाकिस्तान से बदला लेने का फैसला किया और आतंकी कैंपों को निशाना बनाया। भारतीय सेना के हमले में पाकिस्तान के 5 जवान मारे गए वहीं दर्जनों की संख्या में आतंकी भी मारे गए हैं। भारतीय सेना ने इस ऑपरेशन में आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया। भारत की इस कार्रवाई में करीब 3 लश्कर-ए-तैयबा के कैंप तबाह हुए हैं।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap