सौरव गांगुली : धोनी को ही करना होगा रिटायरमेंट पर फैसला


BCCI के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार 23 अक्टूबर को जब पदभार संभाला। उसके बाद पहली बार मीडिया के सामने आए. तो उनसे महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास पर भी सवाल हुए। गांगुली ने इसका जवाब भी दिया। धोनी को चैंपियन बताते हुए गांगुली ने कहा कि चैंपियन खिलाड़ी कभी भी जल्दी अपना खेल नहीं छोड़ते। धोनी की बात करते हुए गांगुली ने अपने दौर की भी बात की। जब गांगुली ने करीब डेढ़ साल इंटरनैशनल क्रिकेट से बाहर रहने के बाद क्रिकेट में वापसी की थी और फिर अगले दो साल तक लगातार क्रिकेट खेला।


गांगुली ने ये भी कहा कि वो महेंद्र सिंह धोनी से जरूर बात करेंगे। गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से कुछ देर पहले ही बुधवार को बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के तौर पर मुंबई में पदभार संभाला था। गांगुली ने कहा, ‘अभी मेरी धोनी से बात नहीं हुई है, लेकिन हम उनसे भविष्य के बारे में जरूर चर्चा करेंगे। वो एक चैंपियन हैं और चैंपियन अपना खेल जल्दी खत्म नहीं करते’ ।

महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास पर गांगुली ने कहा कि इसपर हम कोई फैसला नहीं करेंगे, ना ही मैनेजमेंट की ओर से उनपर कोई दबाव बनाया जाएगा। रिटायरमेंट पर सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को ही फैसला करना होगा। और जबतक मैं हूं तबतक हर क्रिकेटर का सम्मान होगा।

महेंद्र सिंह धोनी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ से आराम दिया गया था। वर्ल्डकप 2019 के बाद से ही धोनी के सन्यास पर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं।

हालांकि महेंद्र सिंह धोनी की ओर से या फिर टीम मैनेजमेंट की ओर से कोई बयान नहीं आया है। रांची टेस्ट खत्म होने के बाद धोनी टीम इंडिया के साथ ड्रेसिंग रूम में दिखे थे.कोच रवि शास्त्री ने भी एम एस धोनी के साथ तस्वीर ट्वीट की थी।

सौरव गांगुली निर्विरोध BCCI के प्रमुख बने हैं और एक क्रिकेटर का इस पद पर आना काफी साल के बाद हुआ है। गांगुली ने ये भी कहा कि उनकी अभी कप्तान विराट कोहली से बात नहीं हुई है, लेकिन उनसे जल्द मुलाकात करेंगे। गांगुली ने कहा कि विराट कोहली इस वक्त भारतीय क्रिकेट के सबसे अहम व्यक्ति हैं, ऐसे में आने वाले समय में भी उनका रोल बड़ा ही होने वाला है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap