20 साल पुराने स्कूटर से बेटे ने मां को घुमाया पूरा भारत, भावुक होकर आनंद महिद्रा ने दिया ये गिफ्ट


मां तो होती ही ऐसी हैं जो अपना पूरा जीवन अपने बच्चों के नाम कर देती है। इसी से जुड़े एक वाक्य के बारे में हम आपको बताएंगे, कर्नाटक में एक बेटे ने अपनी मां को पूरा भारत स्कूटर से घुमा दिया।

मां-बेटे का रिश्ता इस दुनिया में सबसे ज्यादा अनमोल होता है। एक बेटा इस दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार अपनी मां से करता है। मां तो होती ही ऐसी हैं जो अपना पूरा जीवन अपने बच्चों के नाम कर देती है। इसी से जुड़े एक वाक्य के बारे में हम आपको बताएंगे, कर्नाटक में एक बेटे ने अपनी मां को पूरा भारत स्कूटर से घुमा दिया।

कर्नाटक के रहने वाले बी कृष्ण कुमार ने अपनी मां के लिए जो किया वो इस समय में कोई नहीं करता। दरअसल, कर्नाटक के मैसूर के रहने वाले बी कृष्ण कुमार बैंकिग सेक्टर में नौकरी करते थे और एक दिन उन्होंने अपनी मां से पूछा की मां आप कर्नाटक घूमी हो।

इस बात पर कृष्ण की मां ने जवाब दिया कि उन्होंने आज तक अपने घर के पास का शहर भी नहीं देखा। ये बात सुन उनके बेटे को बहुत दुख हुआ और उन्होंने तभी कसम खा ली कि वो सिर्फ पास का शहर ही नहीं अपनी मां को पूरा भारत दिखाएंगे। बी कृष्ण के पिता ने 20 साल पहले उन्हें एक स्कूटर दिया था। बी कृष्ण के पास ज्यादा पैसे नहीं थे। इसलिए उन्होंने अपने स्कूटर से ही अपनी मां को सिर्फ दक्षिण भारत ही नहीं बल्कि पूरा देश घुमा दिया। बी कृष्ण अपनी मां को कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक स्कूटर से लेकर गए। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी मां को भूटान, नेपाल और म्यांमार भी स्कूटर से ही घुमा दिया।

डी कृष्ण ने इस मिशन को मातृ सेवा संकल्प यात्रा का नाम दिया है जिसके तहत वो अपनी मां को आज भी नई-नई जगह घुमा रहे हैं। ये स्कूटर उनके पिता जी का दिया हुआ है। इस स्कूटर को वो अपना पिता जी का आशीर्वाद मानते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि स्कूटर के रूप में उनके पिता जी भी साथ में ही यात्रा कर रहे हैं।

बी कृष्ण का ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए एक व्यक्ति ने इसे महिंद्रा ऑटोमोबाइल ग्रुप के मालिक आनंद महिंद्र को भी टैग कर दिया। इस वीडियो को देख आनंद महिंद्रा भी भावुक हो जाते है और उन्होंने लोगों से उस शख्स से मिलवाने की अपील कर दी जिसने अपनी मां के लिए इतना कुछ किया।

वीडियो को देखने के बाद वो इसे शेयर करने वाले को भी धन्यवाद देते हुए कहा, एक मां और देश के साथ लगाव की यह बेहद प्यारी कहानी है। अगर आप मुझे इस शख्स से मिलवा दें तो मैं उन्हें व्यक्तिगत तौर पर महिंद्र KUV 100 NXT कार गिफ्ट में दूंगा ताकि अगली बार इनकी यात्रा ओर ज्यादा आसान हो जाए।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap