इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड में इस सम्मान से नवाजे जाएंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी


बॉलीवुड के अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने एक्टिंग के लिए जाने जाते है। फैंस इनकी एक्टिंग की खूब तारीफें करते हैं।

मुंबईः बॉलीवुड के अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने एक्टिंग के लिए जाने जाते है। फैंस इनकी एक्टिंग की खूब तारीफें करते हैं। उनकी एक्टिंग के चर्चे सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं। बता दें, बहुत जल्द नवाजुद्दीन वेल्स में आयोजित कार्डिफ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 में सम्मानित किए जाएंगे।

वेल्स में होने वाला ये फंक्शन 24 से 27 अक्टूबर के बीच चलेगा। सूत्रों के मुताबिक नवाजुद्दीन को फेस्ट के लास्ट दिन गोल्डन ड्रैगन अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। नवाजुद्दीन को ये सम्मान सिनेमा जगत में अपना योगदान देने के लिए दिया जा रहा है।

अवॉर्ड मिलने की खुशी में उन्होंने कहा कार्डिफ फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनकर मैं उत्साहित हूं और इसे अटेंड करने का इंतजार कर रहा हूं। इस प्रोग्राम में नवाजुद्दीन स्पेशल गेस्ट बनकर जाएंगे। इस अवॉर्ड फेस्टिवल की शुरुआत 2016 में राहिल अब्बास ने ने Andrea Moignard और Cheryl Ingram संग मिलकर की थी।

प्रोग्राम के ज्यूरी मेंबर्स में अनुराग कश्यप, फ्लोरेंस अईसी, जॉन ऑल्टमैन, जो फेरेरा, कीथ विलियम्स, दिव्यांका त्रिपाठी दहिया, नॉर्मेन जे वॉरन, किंबर्ली निक्सन, जॉनी ओवेन, मारिया प्राइड, काई ओवेन और मैथ्यू रीस शामिल हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पहचान गैंग्स ऑफ वासेपुर से बनाई थी। इन्होंने बॉलीवुड को कई फेमस फिल्में दी है, जिनमें बदलापुर, मांझी द माउंटेन मैन, किक, बजरंगी भाईजान, मॉम, वेब सीरीज सेक्रेड शामिल है। इतना ही नहीं नवाजुद्दीन ने सरफरोश शूल में भी छोटे रोल्स निभाए थे।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap