सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के दौरान खड़ा नही हुआ परिवार, भड़के लोगो ने परिवार को कहा- आतंकवादी


कन्नड़ फिल्मों के अभिनेता अरुण गौड़ा और अभिनेत्री ऐश्वर्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो बेंगलुरु के एक सिनेमा हॉल का है जहां पर एक्टर्स एक परिवार के राष्ट्रगान पर खड़े न होने को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, कर्नाटक के बेंगलूरु में एक सिनेमा हॉल मे फिल्म देखने आए एक परिवार पर कथिट तौर पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगा है, फिल्म शुरु होने से पहले बजाए जाने वाले राष्ट्रागन के दौरान फिल्म देखने आया परिवार सम्मान में खड़ा नही हुआ, जिसके बाद वहां मौजूद कई लोगो ने परिवार को धमकाना शुरु कर दिया और यहां तक कह दिया कि वे पाकिस्तानी आतंकवादी है

इसी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक ये वीडियो 23 अक्टूबर को शूट हुआ है। वहीं ये वीडियो पीवीआर ओरियन मॉल में तमिल फिल्म असुरन की स्क्रीनिंग के दौरान का है। इस वीडियो को ऐश्वर्या ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था। एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा था- ‘भारत के तथाकथित नागरिकों ने राष्ट्रगान के दौरान खड़े होने से इनकार कर दिया और हम सच्चे नागरिक के तौर पर इन्हें राष्ट्रवाद सिखा रहे है। दोबारा ऐसा न,

वहीं वीडियो में आप देख सकते हैं कि कोई एक शख्स परिवार पर चिल्लाते हुए कह रहा है – ‘आप देश के लिए 52 सेकेंड के राष्ट्रगान पर खड़े नहीं हो सकते हैं। लेकिन आप तीन घंटे की फिल्म बैठ कर देख सकते हैं। क्या आप पाकिस्तानी आतंकवादी हैं ?

इसके साथ ही वीडियो में दिख रहा है कि अरुण परिवार की तरफ उंगली करते हुए कह रहे हैं- ‘जब राष्ट्रगाना शुरु हुआ तो ये लोग खड़े नहीं हुए। देखो इन लोगों को, एक बार फिर से देखो इन लोगों के चेहरे को। अब ये लोग मुझे कह रहे हैं कि आप जाकर शिकायत कर दो।’

हालांकि बाद में इस वीडियो को डिलीट कर दिया। लेकिन तब तक वीडियो वायरल हो चुका था। अब तक इसे 6 हजार से ज्यादा लोग देख चुके है। गौरतलब है कि 2018 में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया था कि राष्ट्रगान में खड़े होना जरूरी नहीं है। साथ ही एक वेबसाइट से बात करने पर पुलिस ने भी बताया है कि राष्ट्रगान पर खड़ा होना अनिवार्य नही है ।

एक्टर अरुण गोड़ा फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है- दोस्तो ये भारत है. अगर कोई भारत के खिलाफ जाएगा तो मै आवाज उठाने वाला पहला शख्स बनुंगा. इसे तब तक शेयर करिए जब तक ये लोग बर्बाद ना हो जाए…जय हिंद, जय श्रीराम।

इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर काफी गुस्सा है वहीं कुछ लोग एक्टर का भी सपोर्ट कर रहे है। खैर आपकी इस मामले पर क्या राय है हमे कमेंट में जरुर बताए, साथ ही हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राब करना ना भूले।

बैल आइकल भी प्रेस कर दे ताकि हम जब भी कोई नया वीडियो अपलोड करें तो उसकी नोटिफिकेशन सबसे पहले आप तक पहुंचे। शुक्रिया ।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap