रोते-रोते पढ़ी थी PM इंदिरा गांधी की हत्या की खबर, अब हो रही है वीडियो वायरल


31 अक्टूबर 1984 के दिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या की खबर दूरदर्शन की जिस एंकर ने पढ़ी थी. उसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इंदिरा गांधी की हत्या की खबर आने के बाद पूरे देश में बवाल मच गया था. जो वीडियो वायरल हो रहा है वह मशहूर न्यूज एंकर सलमा सुलतान का है.

अब सलमा सुलतान ने उस वाकये और खबर के बारे में बताया है कि उन्होंने उस दौरान कैसे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या की खबर को टीवी पर पढ़ा था. वायरल वीडियो को कांग्रेस नेता खुशबू सुंदर ने रिट्वीट किया है. वह बॉलीवुड और साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस भी हैं. 

न्यूज एंकर सलमा सुलतान वायरल वीडियो में बता रही हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या की खबर ने देश को हिला दिया था. वो कह रही हैं, “मुझे नहीं समझ आ रहा था कि वो न्यूज मैं कैसे पढूंगी. इस खबर के बाद मेरे आंसू नहीं रूक रहे थे, लेकिन उसी हालात में मुझे कैमरे का सामना करना पड़ा.” 

गौरतलब है कि तीन बार देश की प्रधानमंत्री रहीं इंदिरा गांधी की 31 अक्टूबर, 1984 को उनके अंगरक्षकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इंदिरा गांदी का जन्म 19 नवंबर 1917 को इलाहाबाद में हुआ था. आज उनकी पुण्यतिथि पर पीएम मोदी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने श्रद्धांजलि दी. 

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap