महाराष्ट्र में CM पद के लिए घमासान जारी, मातोश्री के बाहर फिर लगा पोस्टर


महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच राजनीतिक जंग जारी है। 24 अक्टूबर को राज्य में चुनाव के नतीजे आए थे।

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच राजनीतिक जंग जारी है। 24 अक्टूबर को राज्य में चुनाव के नतीजे आए थे। लेकिन अभी तक राज्य में सरकार का गठन नहीं किया गया है। इसी को लेकर शिवसेना और बीजेपी का घमासान जारी है। दोनों पार्टियों के नेता मुख्यमंत्री पद के लिए दावा कर रहे हैं। अब एक बार फिर एक नया मोड आ गया है। बता दें, शिवसेना की ओर से मातोश्री के बाहर पोस्टर लगवाए गए हैं, जिनपर लिखा है मेरा विधायक, मेरा मुख्यमंत्री।
मातोश्री शिवसेना प्रमुक उद्धव ठाकरे का आवास है। इन पोस्टरों में आदित्य ठाकरे और उद्धव ठाकरे की तस्वीर लगी हुई है। इन पोस्टरों पर मराठी भाषा में लिखा है, ‘माझा आमदार, माझा मुख्यमंत्री’। इन पोस्टरों को कार्पोरेटर हाजी हालिम ने लगवाया है। इससे पहले भी मातोश्री के बाहर आदित्य ठाकरे और उद्ध ठाकरे को सीएम बनाने की मांग करते हुए पोस्टर लगवाए गए थे, लेकिन बाद में इन पोस्टरों को बीएमसी की ओर से हटवा दिया गया था।

बता दें, दोनों पार्टियों के बीच 50-50 फॉर्मूले को लेकर घमासान चल रहा है। शिवसेना इस बात पर अड़ी है कि सरकार गठन में उन्हें कैबिनेट में बराबर की हिस्सेदारी दी जाए। लेकिन बीजेपी इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है। इस बात को लेकर दोनों नेताओं की बीच घमासान मचा हुआ है। शिवसेना नेता संजय राउत दो बार अपनी मांगों को आगे रखकर कह चुके हैं कि वो अब पीछे नहीं हटेंगे।
दूसरी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सोमवार को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे। इस मुलाकात के बाद शिवसेना नेताओं ने अंदाजा लगाया कि कहीं तो कुछ खिचड़ी पक रही है। लेकिन इन संकेतों से अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्दी ही सरकार बन सकती है।

संपादकः प्रीति पाल

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap