Birthday Special: BCCI ने इस अंदाज में दी विराट कोहली को जन्मदिन की बधाई video


भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली आज यानि 5 नवंबर को अपना 31 वां जन्मदिन मना रहे हैं।

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली आज यानि 5 नवंबर को अपना 31 वां जन्मदिन मना रहे हैं। भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को बेहरतीन बल्लेबाजों में ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे स्मार्ट लड़कों में भी गिना जाता है। फिलहाल, विराट क्रिकेट से ब्रेक लेकर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भूटान में अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं।

विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 को हुआ था। विराट कोहली के माता-पिता का नाम प्रेम कोहली और सरोज कोहली था। विराट ने अपने हाथों के ऊपर अपने माता-पिता के नाम का टैटू भी बनवाया हुआ है।

Related image

विराट ने क्रिकेट की दुनिया में बहुत कम उम्र में ही अपनी पहचान बना ली थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी विराट कोहली को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी है। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘विराट कोहली 31 साल के हुए।

रन मशीन ने यहां से अपना सफर शुरु किया था, उनका पहले डेब्यू वनडे इंटरनेशनल शतक’ इस कैप्शन को लिखते हुए बीसीसीआई ने एक वीडियो भी शेयर किया है।

Image result for virat anushka

विराट कोहली ने अपने करियर का पहला शतक 2009 में लगाया था। विराट कोहली ने 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ पहले अंतराष्ट्रीय मैच खेला था। डेब्यू मैच में विराट ने 12 रन की पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने रनों की ऐसी बारिश बरसाई की वो आज तक नहीं रुकी है।

Related image

विराट कोहली 2008 में अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीतकर चर्चा में आए थे। उनकी कप्तानी में भारत ने यह ट्रॉफी जीती ती। भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने 2 साल पहले यानि 12 दिसंबर 2017 को बॉलीवुड की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी रचाई थी। इन दोनों का नाम परफेक्ट कपल में गिना जाता है। ये दोनों सबके ही फेवरेट है। हाल ही में करवाचौथ पर विराट ने भी अपनी पत्नी अनुष्का के लिए करवाचौथ का व्रत भी रखा था।

संपादकः प्रीति पाल

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap