हाईकोर्ट में 3600 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, 10 पास कर सकते है अप्लाई,


अगर आप दसवीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.

राजस्थान हाईकोर्ट ड्राइवर और ग्रुप-डी के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तिथि 17 दिसंबर 2019 है. आवदेन करने के लिए राजस्थान सरकार के आधिकारिक रिक्रूटमेंट पोर्टल पर रजिस्टर कर आप आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम– राजस्थान हाईकोर्ट

पद नाम– हाईकोर्ट ड्राइवर/ग्रुप-डी

पदों की संख्या– पदों की कुल संख्या 3678 है.

शैक्षिक योग्यता– इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड, संस्थान या विश्वविद्यालय से दसवीं क्लास पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार को देवनागिरी लिपि और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना अनिवार्य है.

आयु सीमा– उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2020 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.आवेदन शुल्क- सामान्य और OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देय है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख– 18 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख– 17 दिसंबर 201

कैसें करें आवेदन– इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार राजस्थान सरकार के रिक्रूटमेंट पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in/ पर सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करें. उसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट ग्रुप डी के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले हाईकोर्ट ग्रुप डी का नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

सम्पादक : शिवम् गुप्ता

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap