इंडियन नेवी में 2700 पदों पर निकली वैकेंसी, जल्दी ही करे अप्लाई


भारतीय नौसेना एसएसआर के पदों के लिए उम्मीदवार का गणित, भौतिक विज्ञान और रसायन विज्ञान विषयों के बारहवीं पास होना अनिवार्य है.

भारतीय नौसेना (Indian Navy) में नौकरी करने का ये शानदार मौका है. दरअसल, नौसेना ने एसएसआर (Navy Senior Secondary Recruit) और AA के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 नवंबर 2019 से शुरु हो रही है. इन पदों के लिए 18 नवंबर 2019 तक आवेदन किया जा सकता है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का बारहवीं पास होना अनिवार्य है.नौसेना

संस्था का नाम– भारतीय नौसेना

पद का नाम– भारतीय नौसेना एसएसआर (Navy Senior Secondary Recruit), AA

शैक्षिक योग्यता– भारतीय नौसेना एसएसआर के पदों के लिए उम्मीदवार का गणित, भौतिक विज्ञान और रसायन विज्ञान विषयों के बारहवीं पास होना अनिवार्य है. वहीं AA के पदों के लिए उम्मीदवार का कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ गणित, भौतिक विज्ञान और रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान विषयों के साथ बारहवीं पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा– SSR के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का जन्म 01 अगस्त 2000 से 31 जुलाई 2003 के बीच होना चाहिए. वहीं AA के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का जन्म भी 01 अगस्त 2000 से 31 जुलाई 2003 के बीच होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क– सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 205 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख– 8 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख– 18 नवंबर 2019

कैसे करें आवेदन– इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट https://www.joinindiannavy.gov.in/en/account/login पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

संपादक : शिवम् गुप्ता

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap