एक बार फिर किया पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन, एक भारतीय जवान शहीद


पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. जिसमें एक जवान के शहीद होने की खबर है.

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा. दरअसल, पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया है. जिसमें एक जवान के शहीद होने की खबर है. बता दें कि पाकिस्तान की ओर से केजी सेक्टर में किए गए संघर्ष विराम के उल्लंघन में एक जवान शहीद हो गया है. बता दें पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को खत्म करने के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इसके बाद से वह लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है.
हालांकि भारतीय जवान भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इससे पहले उत्तरी कश्मीर के सोपोर में लोगों को धमकाने और भयभीत करने के मामले में पुलिस ने चार ओवरग्राउंड वर्कर (OGW) को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक पिस्टल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई हैं.

बताया जा रहा है कि ये सभी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम कर रहे थे. पकड़े गए आतंकियों से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. पुलिस का कहना है कि सोपोर में गिरफ्तार किए गए ओजीडब्ल्यू की पहचान रमीज अहमद मल्ला, रियाज खालिक पर्रे, वसीम मंजूर गाजी और इखलाक इम्तियाज शेख के रूप में हुई है.
बता दें कि राफि याबाद में चटलूरा-गुंदमालराज मोड़ पर वाहनों की जांच के दौरान इन लोगों को गिरफ्तार किया गया. इनके खिलाफ डांगीवाचा थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है. बता दें कि दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में स्थानीय लोगों को डराने-धमकी में बुधवार को भी तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इनके पास से लश्कर-ए-ताइबा तथा हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर बरामद किए गए थे.

संपादक : शिवम् गुप्ता

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap