देवेंद्र फडणवीस की CM पद से इस्तीफा देने की उम्मीद, फिर लौटाएंगे सारी सरकारी सुविधाएं


आज शाम तक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत सारे मंत्री अपनी सरकारी गाड़ियां और बाकी सुविधाएं वापस कर सकते हैं.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 24 अक्टूबर को आने के बाद आज 14 दिन हो गए हैं, इसके बाद भी सरकार बनाने को लेकर बात नहीं बन पाई है. महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को समाप्त हो रहा है. अब खबर आ रही है कि आज शाम तक फैसला नहीं हुआ तो सीएम देवेंद्र फडणवीस इस्तीफा दे सकते हैं.
खबर है कि आज शाम तक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत सारे मंत्री अपनी सरकारी गाड़ियां और बाकी सुविधाएं वापस कर सकते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, शिवसेना-बीजेपी के बीच संवाद पूरी तरह से ठप हो चुका है, इसके चलते अब कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा है.
इससे पहले शिवसेना के विधायकों की बैठक में भी कोई फैसला निकलकर सामने नहीं आया है. शिवसेना के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक खत्म होने के बाद विधायकों ने उद्धव ठाकरे पर फैसला छोड़ दिया है. शिवसेना विधायक गुलाबराव पाटिल ने बैठक के बाद कहा, “अगले दो दिनों के लिए हम होटल में रुकेंगे. उद्धव ठाकरे जो भी कहेंगे हम वही करेंगे.”
गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कोई भी पार्टी अकेले दम पर 145 सीटों के बहुमत के आंकड़े पर पहुंच नहीं पाई है. बीजेपी को 105 सीटें मिली थीं जबकि शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत दर्ज हुई. चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन बनाकर साझा चुनाव लड़ा था, हालांकि रिजल्ट आने के बाद दोनों में खींचतान पैदा हो गया.

संपादक : शिवम् गुप्ता

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap