लखनऊ मेल के एसी कोच में आग लगने से यात्रिओं के बीच अफरा तफरी


ट्रेन में आग लगने की खबर मिलते ही टेक्निकल टीम अग्निशमन यंत्रों के साथ मौके पर पहुंच गई. उसके बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका.

उत्तर प्रदेश के हरदोई में आज सुबह (शुक्रवार) लखनऊ से नई दिल्ली जा रही मेल लखनऊ मेल के एसी कोच में भीषण आग लग गई. आग की लपटने उठने की यात्रियों में अफरा तफरी मच गई. एसी कोच में सवार यात्री जान बचाने को इधर-उधर भागने लगे और किसी तरह से कोच से बाहर निकल आए. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

वहीं ट्रेन में आग लगने की खबर मिलते ही टेक्निकल टीम अग्निशमन यंत्रों के साथ मौके पर पहुंच गई. उसके बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका. बताया जा रहा है कि आग लगने की वजह से ट्रेन एक घंटे तक वहीं खड़ी रही. इसके बाद ट्रेन को नई दिल्ली रवाना किया गया.

बता दें कि शुक्रवार सुबह लखनऊ-नई दिल्ली मेल एक्सप्रेस (12229 अप) लखनऊ से नई दिल्ली के लिए रवाना होने वाली थी.  इसी दौरान ट्रेन के AC B5 कोच के धुआं निकलने लगा. जब यात्रियों ने धुंआ उठता देंखा तो हैरान रह गए. पता चला कि ट्रेन का हॉट एक्सल जल रहा था. इसके बाद पूरे स्टेशन और ट्रेन में यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

दमकल प्रभारी पन्ना लाल का कहना है कि ट्रेन लखनऊ से नई दिल्ली जा रही थी. तकनीकि कारणों के चलते B5 कोच में हॉट एक्सल में आग लगी थी. जीआरपी की मदद से थोड़ी ही देर में आग पर काबू पर काबू पा लिया गया.

सम्पादक : शिवम् गुप्ता

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap