अखबार में छपे एक विज्ञापन को लेकर कुमार विश्वास का ट्वीट आपको उलछन मे डाल देगा


अखबार के विज्ञापन में छपा था वृंदावन फूड प्रॉडक्ट्स कंपनी को नौकरी के लिए 100 पुरुष चाहिए. पर शर्त ये है कि सभी लोग अग्रवाल-वैश्य समुदाय के होने चाहिए।

कवि डॉ. कुमार विश्वास ने 7 नवंबर को एक ट्वीट किया, ट्वीट में एक अखबार के विज्ञापन की फोटो है, फोटो में कुछ ऐसे है जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा कि आज भी कई लोग जातिवाद में यकीन रखते हैं।

अखबार के विज्ञापन में छपा था वृंदावन फूड प्रॉडक्ट्स कंपनी को नौकरी के लिए 100 पुरुष चाहिए. पर शर्त ये है कि सभी लोग अग्रवाल-वैश्य समुदाय के होने चाहिए। इसी को लेकर कुमार विश्वास नें तंज भार ट्वीट कर दिया, और साथ ही उन्होंने बीजेपी की टैग लाइन, सबका साथ सबका विकास याद दिलाते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और गृह मंत्रायल को भी टैग कर दिया।

कुमार विश्वास ने अखबरा की फोटो शेयर करते हुए लिखा- ‘बेहद शर्मनाक सोच व कार्य, सविंधान की मर्यादा को तार-तार करते इस संस्थान के विरुद्ध एक कठोर व मानक कार्यवाहू सरकार के ‘सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास’ नारे को सत्य सिद्ध करेगी @PiyushGoyal @myogiadityanath @HMOIndia जी! आशा है आप सब जो कहते रहे हैं उसे मानते भी होगें ही।’

कुमार विश्वास का ये ट्वीट संजीव यादव ने शेयर किया था। उन्होंने लिखा, ‘रेलवे का ठेका लेने वाली वृंदावन फूड प्रॉडक्ट्स कंपनी को नौकरी हेतु 100 पुरुष चाहिए। लेकिन इस कंपनी की एक महत्वपूर्ण शर्त है कि नौकरी में apply करने वाले सभी लोग अग्रवाल-वैश्य समुदाय के ही होने चाहिए। इन्हें ब्राह्मण, राजपूत, दलित, पिछड़े, आदिवासी,अल्पसंख्यक और महिला स्टाफ नहीं चाहिए।’

इसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स भी इस शर्मनाक हरकत पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, अब इस मसले पर बेहस छिड़ गई है, सोशल मीडिया पर यूजर्स दो गुटों मे बंट गए हैं, कोई इसका समर्थन कर रहा है तो कोई इसके खिलाफ है। वैसे वाकई ये काफी शर्मनाक है, आज को दौर में भी ऐसे लोग है जो जातिवाद के मसले को उजागर कर रहे है।

संपादक : केहकशा

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap