अयोध्या फैसले को लेकर बॉलीवुड के इन स्टार्स ने की शांति बनाएं रखने की अपील


देश का सबसे पुराना विवाद आज खत्म हो गया है। सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों की पीठ ने फैसले में विवादित जमीन रामजन्मभूमि न्यास को देने का फैसला किया है।

देश का सबसे पुराना विवाद आज खत्म हो गया है। सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों की पीठ ने फैसले में विवादित जमीन रामजन्मभूमि न्यास को देने का फैसला किया है। तमाम नेता ट्वीट कर लोगों से शांति बनाएं रखने की अपील कर रहे हैं। इस अपील में बॉलीवुड स्टार्स भी शामिल है।

अयोध्या विवाद पर फैसला आने से थोड़ी देर पहले बीटाउन की अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की। बता दें, स्वरा भास्कर ने अपने ट्वीट में भजन की दो लाइन लिखी उन्होंने लिखा ‘रघुपति राघव राजा राम.. सब को सन्मति दे भगवान।’


इतना ही नहीं वहीं अभिनेता अनुपम खेर ने भी ट्वीट कर लिखा, ‘अल्लाह तेरो नाम, ईश्वर तेरो नाम। सबको सम्मति दे भगवान।’ बता दें, अनुपम खेर के इस ट्वीट का कुछ लोगों ने विरोध भी किया है। वहीं बॉलीवुड के अभिनेता अनुभव सिन्हा ने भी ट्वीट कर कहा ‘आज, न हिंदू बन के सोचना,न मुसलमान बन के सोचना, आज मेरी जान, हिंदुस्तान बन के सोचना।’

वहीं देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने बीते दिन ट्वीट कर लोगों से शांति बनाएं रखने की अपील की थी। उन्होंने लिखा, ‘अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा। देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे।’ पीएम मोदी के इस ट्वीट को रिट्वीट कर अनुपम खेर ने भी लोगों से शांति की अपील की थी।

सुप्रीम कोर्ट में ये फैसला पांच जजों की सर्वसम्मति से सुनाया गया है। इस पीठ में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई , जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस धनंजय यशवंत चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नजीर शामिल है।

पांच जजों की पीठ ने मुस्लिम पक्ष को अयोध्या के अलग स्थान पर जगह देने के लिए कहा गया है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाते हुए निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड का दावा खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है। इस फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है।

संपादकः प्रीति पाल

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap