MPPSC में भारीपादों पर निकली वैकेंसी, स्नातक कर कर सकते है अप्लाई


मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा और राज्य वन सेवा के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए किसी भी विषय में स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 20 नवंबर 2019 से शुरु होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 9 दिसंबर 2019 तक MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम– मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC)

पद नाम– राज्य सेवा (MP State Service), राज्य वन सेवा (State Forest Service)

शैक्षिक योग्यता– राज्य सेवा के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना अनिवार्य है. वहीं राज्य वन सेवा के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से विज्ञान विषयों के साथ स्नातक या संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क– MPPSC की सिंगल परीक्षा के सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1540 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं OBC/SC/ST/PH वर्ग के उम्मीदवारों को 790 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

वहीं MPPSC की दोनो परीक्षाओं के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 2040 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं OBC/SC/ST/PH वर्ग के उम्मीदवारों को 1040 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. अगर कोई उम्मीदवार अपने आवेदन कोई करेक्शन या एडिट करता है तो उसे 50 रुपये अलग से फीस देनी होगी.

आयु सीमा– उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख- 20 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 11 दिसंबर 2019

आवेदन में एडिए या करेक्शन करने की तारीख- 13 नवंबर से 11 दिसंबर तक

कैसे करें आवेदन– इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://mppsc.nic.in/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap