AIIMS में नर्सिंग स्टाफ के पदों पर निकली 372 भर्तियां, जाने आवेदन का तरीका


AIIMS ऋषिकेश ने नर्सिंग स्टाप के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. नर्सिंग में डिग्री या डिप्लोमा धारक इन पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 9 नवंबर 2019 से शुरु हो चुकी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 दिसंबर 2019 है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार एम्स ऋषिकेश की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करे आवेदन कर सकते हैं.

पद नाम– नर्सिंग ऑफिसर (नर्स स्टाफ ग्रेड-II)

पदों की संख्या– 372

शैक्षिक योग्यता– नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का नर्सिंग में बी.एससी होना अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार का नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेन भी होना चाहिए. या उम्मीदवार ने नर्सिंग मिड वाइफरी में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार का रजिस्टर्ड होना भी अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार के पास दो साल का कार्य अनुभव होना भी जरूरी है.

आवेदन शुल्क– उत्तराखंड के रहने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 3000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. उत्तराखंड के ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये और अन्य राज्यों के ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मदवारों को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

आयु सीमा– उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतमक 30 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि– 09 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तिथि– 24 दिसंबर 2019

कैसे करें आवेदन– इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ऋषिकेश (AIIMS, Rishikesh) की आधिकारिक वेबसाइट https://cdn3.digialm.com// पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap