दिल्ली में पानी पर प्रदर्शन, BJP ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया जोरदार प्रदर्शन


देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से पानी को लेकर राजनीति गर्म है. इसी मुद्दे पर गुरुवार को भाजपा और लोजपा ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. दरअसल, भारतीय मानक ब्यूरो यानि बीआईएस की जांच में दिल्ली में 11 जगहों पर काफी खराब क्वालिटी में पानी मिले. 

बीआईएस से लिए गए नमूने फेल होने के बाद से दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी हो गया. इस बीच गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी और भाजपा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया.

दिल्ली के विकास भवन के पास लोजपा के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय सर्राफ की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. लोजपा ने दिल्ली में दूषित पानी की सप्लाई के मुद्दे को लेकर सीएम केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की. लोजपा ने बोतल में पानी के नमूने लेकर प्रदर्शन किए.

इससे पहले बीजेपी के नेताओं ने सीएम केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया. बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता की अगुवाई में यह प्रदर्शन हुआ. बीजेपी नेता भी बोतल में पीने के पानी के नमूने लेकर गए थे.

बता दें कि बीआईएस ने नल द्वारा आपूर्ति किए जाने वाले पानी की गुणवत्ता की जांच के लिए देश के 20 राज्यों की राजधानी और देश की राजधानी दिल्ली में 11 जगहों से पानी के नमूने जमा किए थे. इन नमूने की जांच रिपोर्ट 16 नवंबर को मोदी सरकार के मंत्री ने जारी की.

इसमें दिल्ली के सभी नमूने फेल साबित हुए और गुणवत्ता मानकों पर विफल पाए गए. इसके बाद से ही केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच पीने के पानी की शुद्धता के मानकों को लेकर जंग छिड़ी हुई है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap