PayTm में चल रहा है KYC वाला फ्रॉड, अगर आपके पास भी आ रहा हे ये मैसेज तो हो जाये सावधान


Paytm Warning: पेटीएम इस्तेमाल करने वालों के लिए बहुत बड़ी खबर है. अगर आपको भी पेटीएम की केवाईसी के लिए मैसेज आ रहे हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है. आपके पेटीएम अकाउंट का KYC करने के लिए अगर आपको SMS आ रहे हैं तो आपको ये खबर पढ़ना बहुत जरूरी है.

लोगों के फोन पर पेटीएम की तरफ से एक मेसेज आ रहा है. इसमें यह लिखा है कि आपका पेटीएम अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है. इसके लिए आपको KYC कराना पड़ेगा. मैसेज में लिखा है कि KYC करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. इस तरह के मैसेज को लेकर पेटीएम की तरफ से वॉर्निंग जारी की गई है.

पेटीएम (Paytm) के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ग्राहकों को फर्जी मैसेज से सावधान रहने को कहा है. शर्मा ने ने ट्वीट करके कहा कि प्लीज ऐसे किसी SMS पर भरोसा ना करें. उन्होंने कहा कि जिस भी मैसेज में आपका पेटीएम अकाउंट ब्लॉक करने का जिक्र करके KYC करने को कहा है, वह फर्जी हैं.

शर्मा ने अपने ग्राहकों को सचेत करते हुए कहा है कि लोगों को फोन और मेल पर कुछ फर्जी मैसेज आ रहे हैं. इन SMS को देखकर ऐसा लगेगा कि यह पेटीएम की तरफ से भेजे गए हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. शर्मा ने SMS की तस्वीर भी शेयर की. 

ग्राहकों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा है कि कुछ SMS लकी ड्रॉ के भी आ सकते हैं. इस तरह के फरेब के जरिए हैकर आपकी डिटेल लेने की कोशिश कर सकते हैं. आपको इनके झांसे में नहीं आना है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap