PGCIL में इन पदों पर निकली भर्ती, देखें आवेदन का तरीका


PGCIL recruitment 2019: अगर आपने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने डिप्लोमा ट्रेनी के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जिन उम्मीदवारों ने किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है. आवेदन प्रक्रिया 26 नवंबर 2019 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 6 दिसंबर 2019 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम– पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL)

शैक्षिक योग्यता– इन पदों के लिए उम्मीदवार का इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल (पॉवर)/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रोनिक्स/पॉवर सिस्टम इंजीनियरिंग/पॉवर इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल्स)/सिविल इंजीनियरिंग में कम से कम 70 फीसदी अंकों के साथ तीन साल का डिप्लोमा किया हो.

आयु सीमा– उम्मीदवारों की आयु 16 दिसंबर 2019 को 27 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

पदों की संख्या– पदों की कुल संख्या 35 है.

आवेदन शुल्क– सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.वहीं SC/ST/PH वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 26 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 6 दिसंबर 2019

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट https://careers.powergrid.in/ पर विजिट करें.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap