उम्र में धोखाधड़ी के चलते BCCI ने इस खिलाडी को किया दो साल के लिए बैन


बीसीसीआई(BCCI) ने दिल्ली के एक क्रिकेटर को दो साल के लिए बैन कर दिया है. इस खिलाड़ी पर आरोप है कि उसने अपनी सही उम्र नहीं (Age Fraud)बताई है. जिस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने बैन किया है उसका नाम प्रिंस राम निवास यादव(Price Ram Niwas Yadav) है. उसने साल 2018-19 में खुद को दिल्‍ली एवं जिला क्रिकेट संघ(Delhi and District Cricket Association) यानी डीडीसीए(DDCA) में अंडर 19(Under 19) में शामिल कराया था. इसके साल भर बाद भी इस खिलाड़ी ने अपनी वही उम्र बताई जो उसने साल भर पहले बताई थी. इस मामले का खुलासा होने के बाद बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी बड़ा एक्शन लेते हुए इसे दो साल के लिए बैन कर दिया गया है.

गौरतलब हो, बीसीसीआई लगातार खिलाड़ी को अपनी उम्र के साथ झोल करने के कारण हिदायत देते रहा है. इस खिलाड़ी पर आरोप हैं कि उसने हाल ही में जो अपनी उम्र प्रमाण पत्र दिया हैं उसमें उसकी डेट ऑफ बर्थ 12 दिसंबर 2001 है. बीसीसीआई ने जब सीबीएसई से रिकॉर्ड चेक किया तो पाया इस खिलाड़ी ने साल 2012 में ही 10वीं कक्षा पास कर ली थी और उसकी सही उम्र 10 जून 1996 है.

इस मामले की जानकारी देते हुए BCCI ने ट्विट किया,’प्रिंस राम निवास यादव जो कि दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा U-19 आयु वर्ग की श्रेणी में 2018-19 सत्र में पंजीकृत है और 2019-20 में फिर से पंजीकृत है, को तत्काल प्रभाव से अयोग्य घोषित कर दिया गया है और  घरेलू क्रिकेट सीजन 2020-21 और 2021-22 BCCI में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है.’

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap