सर्वे के अनुसार रिश्तों में दूरियां बनती है खुशियों की वजह


अगर आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशनुमा बनाए रखना चाहते हैं तो आपको एक-दूसरे से कुछ दिनों के लिए दूर रहना होगा. जी हां ये सच है,

ये सच एक स्टडी से पता चला है. कि जो कपल्स अपने पार्टनर से कुछ समय के लिए किसी काम के सिलसिले से एक-दूसरे से दूर रहते हैं तो उनका रिश्ता ज्यादा मजबूत रहता है. वो एक दूसरे को पास रहने वालों की तुलना में ज्यादा प्यार करते हैं और उनके बीच हमेशा नजदीकियां रहती हैं. इस बात का एहसास उन्हें तब होता है जब वो कई दिनों के बाद एक-दूसरे से मिलते हैं लेकिन, ये फासला ज्यादा दिन का नहीं होना चाहिए.

हांलाकि, यूके की ट्रैवेलॉज होटल द्वारा कराए गए इस सर्वे में करीब 2000 लोगों ने हिस्सा लिया. सर्वे से पता चला कि 20 कपल्स में से वो 10 कपल्स अपने रिलेशनशिप से खुश थे जो अपने काम की वजह से अपने पार्टनर से दूर रहते हैं.

दूरियाँ भी जरुरी हे रिश्तों को निभाने के लिए,

यूँ हर समय मौजूद चीजों की कदर नहीं होती,

दूरियाँ भी जरुरी हे अपना एहसास दिलाने के लिए।

ऐसे ही एक कपल्स ने अपने पार्टनर से दूर रहने के अनुभव के बारें में बताया, कि वो काम के सिलसिले में पत्नी से कभी-कभी दूर रहना पड़ता हैं. जिससे हमारे बीच झगड़ा नहीं होता है और एक-दूसरे से हमेशा खुश रहते हैं. ये शख्स 35 साल के रिचर्ड स्कॉट है जो ट्रैवेलॉज में अकाउंट का काम देखते हैं. उनका कहना है कि समय के साथ-साथ कुछ दिनों के लिए एक दूसरे से अलग रहना भी जरूरी हो जाता है. इससे एक दूसरे की अहमियत का एहसास होता है.

किए गए सर्वे में कुछ लोगों का मानना है कि, काम के सिलसिले में बाहर जाते हैं और होटल के बड़े कमरे में अकेले रूकते हैं तो वो अकेलेपन से भरे पलों उन्हें एक सुकून का एहसास होता है. कुछ दिनों तक घर के मामलों से दूर रहने पर दिमाग भी फ्रेश रहता है. वहीं कुछ कपल्स का ये भी कहना है कि, जब वो कुछ दिनों घर वापस आते हैं तो उनका स्वागत बहुत खास तरीके से किया जाता है. जो उन्हें बहुत पसंद आता है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap