वास्तु शास्त्र नियम के हिसाब से लगाएं अपने नए घर में घड़ी, पायें खुशहाल जिंदगी


भागती दौड़ती जिंदगी में हर व्यक्ति कुछ पल सुकून के बिताना चाहता है और ये सुकून के पल भी सभी लोग घर में ही चाहते हैं.

तो क्या आप भी अपने घर में सुकून के पल बिताने के लिए बेताब है अगर हां तो अपनाइए कुछ वास्तु नियमों को. उसके बाद आप भी सुख-शांति पा सकते हैं साथ ही खुशहाल जीवन जी सकते हैं.

जी हां, वास्तु नियम अपनाने से आपको मिलेगा चमत्कारिक लाभ. ये लाभ किसी से छिपे नहीं है. आपको बताते चले कि वास्तु शास्त्र में वैज्ञानिक प्रभाव भी छिपा रहता है जिसे लोग आज तक नहीं समझ पाए हैं.

दरअसल लोग जब अपने नए घर में शिफ्ट होते हैं. तो उनका सबसे पहला ध्यान वास्तु शास्त्र के हिसाब से घड़ी लगाने की दिशा निश्चित होती है. वहीं कुछ लोगों की बात करें, तो ये घड़ी को अपने घर की किसी भी दीवार पर टांग देते हैं. जो ऐसा करना बिल्कुल गलत है. इसलिए घड़ी लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है.

  1. कुछ लोग घड़ी को दक्षिण दिशा में लगा देते जबकि दक्षिण दिशा में बनी घर की किसी भी दीवार पर घड़ी टांगना अशुभ होता है.
  2. वास्तु के अनुसार पूर्व, पश्चिम और उत्तर की दिशा में दीवार पर घड़ी लगाना ही उचित है, साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है.
  3. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर या ऑफिस की दीवारों पर घंटे वाली घड़ी लगाना अच्छा होता है. इसमें से निकली आवाज आपको सकारात्मक ऊर्जा देती है.
  4. मुख्य द्वार के ऊपर या उसके ठीक सामने वाली दीवार पर भी घड़ी टांगना अच्छा नहीं माना जाता है. घड़ी को ऐसी जगहों पर भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए.
  5. अगर आप चाहते है कि आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहे, तो शादी-शुदा जीवन का भरपूर आनंद लेने के लिए अपने बेड से दीवार घड़ी दूर ही रखनी चाहिए.
  6. वास्तु में दीवार पर टंगी बंद घड़ी को भी अशुभ माना जाता है. ऐसा करने से बचना चाहिए.
hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap