दुनियाभर में अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेर रही ये पांच महिलाएं


वैसे तो खूबसूरती के अपने पैमाने होते हैं लेकिन अगर बात की जाए महिलाओं की तो, इनके खूबसूरती के अनोखे ही पैमाने होते हैं और इसी अनोखी खूबसूरती इनको खास बनाती है. ऐसी ही कुछ महिलाएं है जो खूबसूरती के लिए दुनिया भर में जानी जाती है. तो पढ़िए आप दुनिया की पांच ऐसी महिलाओं के बारें में जिन्हें खूबसूरती का खिताब प्राप्त हुआ है.

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की नई अभिनेत्रियों में और सभी अभिनेत्रियों मे सबसे ज्यादा कमाने वाली दीपिका पादुकोण दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शुमार हो गई है. आपको बता दें कि, दीपिका ने 2007 में फिल्म ओम शांति ओम में से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. साल 2012 में उन्हें पीपुल्स पत्रिका द्वारा ‘इंडियाज मोस्ट ब्यूटीफुल वुमन’ का खिताब मिला था. उनकी स्माइल उनकी खूबसूरती को और निखार देती है.

बियॉन्से नॉलेस

गायिका और अभिनेत्री बियॉन्से अपनी सुंदरता के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं. ‘गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी’ की सूची में बियॉन्से दूसरे स्थान पर रहीं. उन्हें पीपुल मैग्जीन द्वारा ‘विश्व की सबसे सुंदर महिला’ का खिताब दिया गया है.

एम्बर हर्ड

अमिरकन एक्ट्रेस और मॉडल एम्बर हर्ड का नाम बहुत लंबे समय से खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में बरकरार है. नीली आंखों वाली इस अभिनेत्री ने भी डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा की ‘गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी’ में जगह बनाई हुई है.

बेला हदीद

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बेला हदीद को चुना गया है जो अमेरिकन सुपरमॉडल है. इनके पिता फिलिस्तीनी और मां डच मूल की हैं. बेला को उनकी असाधारण फीचर के आधार पर चुना गया है. इस साल उन्हें एक कॉस्मेटिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डी सिल्वा द्वारा “दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला” का खिताब दिया. उन्होंने क्लासिक ग्रीक ब्यूटी के आधार पर बेला की सुंदरता को परिभाषित किया था.

लुपिता न्योंगो

36 साल की ऑस्कर विजेता अभिनेत्री लुपिता न्योंगो को उनकी सुंदरता के लिए भी जाना जाता है. इस मैक्सिकन-केन्याई स्टार ने खूबसूरती के मानकों को लेकर कई स्पीच दिए हैं. सुर्खियों में आने के बाद से वो दुनिया की ‘बेस्ट-ड्रेस्ड’ और ‘सबसे खूबसूरत’ लिस्ट में शामिल हो गई हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap