इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर बॉब विलिस का 70 की उम्र में हुआ निधन


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और आक्रामक तेज गेंदबाज रहे चुके, बॉब विलिस का 70 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके परिवार ने यह जानकारी दी. आपको बता दें कि, विलिस 1982 से 1984 के बीच इंग्लैंड के कप्तानी के साथ ही 90 टेस्ट मैच खेले. विलिस ने अपने टेस्ट करियर में करीब 325 विकेट चटकाए थे.

परिवार ने विलिस को बताया परिवार में सबसे आदर्श व्यक्ति

विलिस परिवार के एक सदस्य ने बताया कि ,हमारे प्रिय बॉब अब इस दुनिया में नहीं रहे. वह एक आदर्श पति, पिता, भाई और दादा होने के साथ-साथ, उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले सभी लोगों को प्रभावित किया. हमारे परिवार को उनकी बहुत कमी खलेगी.

एमसीसी ने बताया विलिस के सम्मान बोर्ड में नाम दर्ज होने की बात

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की तरफ से बॉब विलिस के निधन पर शोक व्यक्त किया गया है. लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड को होम ऑफ क्रिकेट भी कहा जाता है. ऑफिशियली ट्वीट कर कहा गया है कि मेरिलबॉन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के मानद सदस्य बॉब विलिस के निधन के बारे में सुनकर हम बहुत दुखी हैं. विलिस लॉर्ड्स के दिग्गज और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान थे. विलिस का नाम तीन बार सम्मान बोर्ड पर अंकित है. हमारे शब्द उनके दोस्तों और परिवार के साथ हैं.

जानिए बॉब विलिस का नाम किस भारतीय क्रिकेटर से जुड़ा

बॉब विलिस के एक ओवर में छह चौके लगाने का कारनामा संदीप पाटिल ने कर दिखाया था. इसी वजह से विलिस का नाम भारत के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर संदीप पाटिल से भी जुड़ा है. बॉब विलिस ने 1982 के मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 129 की जोरदार पारी खेली.

विलिस के रिकार्ड्स को किन क्रिकेटरों ने दोहराया

बॉब विलिस की एक ओवर में छह चौके की ऐतिहासिक ओवर की तीसरी गेंद नो बॉल थी. विलिस के बाद से टेस्ट क्रिकेट में तीन और बल्लेबाजों ने विलिस के इन रिकॉर्ड को दोहराया है. जिनमें क्रिस गेल (2004), रामनरेश सरवन (2006) और सनथ जयसूर्या (2007) शामिल हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap