ये है 2019 की 5 सबसे पसंदीदा वेब सीरीज जिन्हे दुनिया भर में किया गया पसंद


ओटीटी का दुनिया के लिए साल 2019 मिला-जुला रहा। कुछ शानदार शो आए, जिन्हें पूरी दुनिया में पसंद किया गया।

कुछ ऐसे शो भी आए, जो दर्शकों के उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। हिंदी शोज़ के लिए यह साल काफी अच्छा रहा। कई बॉलीवुड स्टार्स ने तीसरे पर्दे की पर अपनी किस्मत आजमाई। ऐसे में आईएमडीबी की रेटिंग के अनुसार जानते हैं कि आखिर 2019 में किन भारतीय शोज़ को दुनियाभर में पसंद किया गया है.

सोर्स- उपरोक्त रैंकिंग IMDB से ली गयी हैं। सभी भी आंकड़े नवंबर 2019 तक के हैं।

बता दें कि ‘द फैमिली मैन’ के जरिए मनोज वाजपेयी ने ओटीटी की दुनिया में कदम रखा है। इस सीरीज़ की सराहना भी हुई। इस वेब सीरीज़ के साथ राज एंड डीके ने भी तीसरे पर्दे की ओर पहला कदम बढ़ा दिया।

‘दिल्ली क्राइम’ ने लोगों की संवेदनाओं का ख्याल रखा। दिल्ली में हुए ‘निर्भया कांड’ पर आधारित वेब सीरीज़ में इस मुद्दे को काफी संवेदनशीलता के साथ उठाया गया। डिजिटल प्लेटफॉर्म के फैलते बाज़ार का फ़िल्ममेकर्स भी स्वागत कर रहे हैं। जैसा कि मशहूर निर्देशक इम्तियाज़ अली ने कहा है –

‘मेड इन हेवन’ ने समाज के विषयों पर बात की, जिसे लोग आज भी टैबू मानते हैं। ‘मेड इन हेवन’ के लिए शोभिता धुलिपाला ने खू़ब तारीफ बटोरी। शोभिता इसके बाद एक्शन और स्पाई सीरीज़ ‘बार्ड ऑफ़ ब्लड‘ में नजर आईं। इस वेब सीरीज़ से इमरान हाशमी ने डिजिटल वर्ल्ड में डेब्यू किया।

वहीं, ‘वन माइक स्टैंड‘ से शशि थरूर भी इस दुनिया का हिस्सा बनें। स्टैंडअप कॉमेंडियन के तौर पर इस शो में शशि के साथ तापसी पन्नू, रिचा चड्ढा और भुवन बाम नजर आए।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap