प्राकृतिक खूबसूरती के बीच बसा दुनिया का सबसे शानदार टापू लोगों के बीच बना आकर्षण को केंद्र


ऊंचे ऊंचे पहाड़ों वाली जगहों के साथ ही साथ वॉटरफॉल्स जगह सभी को भाती हैं. हर पल मन ललचाता है ऐसी खूबसूरत जगहों पर जाने के लिए. हमारी दुनिया में कई शानदार जगह हैं. समुद्र के बीच बने कुछ अनोखे टापू पर्यटकों को खूब आकर्षित करते हैं. ऐसा ही दुनिया का सबसे एक बेहद खूबसूरत टापू है. जो प्रशांत महासागर में स्थित है. ये टापू हवाई द्वीप समूह का माउई आईलैंड पर स्थित है.


आईलैंड को मिल चुका है खूबसूरती का खिताब
इसे हवाई द्वीप समूह का गोल्डन चाइल्ड भी कहा जाता है और इसे एक बार दुनिया का सबसे खूबसूरत आईलैंड का खिताब मिल चुका है. यहां पर जाने के बाद आप महसूस करेंगे कि प्रकृति एक खूबसूरत फूल की तरह खिला हो. इस आईलैंड पर घने जंगलों के साथ ही स्वर्ण की तरह चमकती तटीय मिट्टी, पहाड़ों से गिरते झरने, पहाड़ों की ही ओट से झांकती सूरज की किरणें और टापू से टकराती महासागर की लहरें ऐसा अपनी खूबसूरती का आभास कराती हैं.

आपको पहले ही बता दें कि, इस आईलैंड में कई रिसॉर्ट्स और होटल्स हैं. ऑनलाइन बुकिंग कराकर आप यहां यादगार दिन बिता सकते हैं.
कैसे पहुंचे आईलैंड
आईलैंड के लिए रवाना होने से पहले जाने लें पहुंचने का तरीका, हवाई के लिए भारत से कई उड़ानें उपलब्ध हैं. राजधानी नई दिल्ली से हवाई के लिए वनस्टॉपेज फ्लाइट के साथ ही मुंबई और चेन्नई से भी आपके लिए फ्लाइट्स उपलब्ध हैं. आप ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं. किराया प्रतिव्यक्ति 85 हजार से एक लाख रुपए के बीच है.


ठहरने के लिए कई बने हैं शानदार रूम्स
आईलैंड पहुंचकर यहां पर ठहरने के लिए उचित व्यवस्थाएं है. यहां शानदार रिसॉर्ट्स और होटल्स हैं. आप 15 हजार से 1 लाख रुपए तक खर्च करके लग्जरी रूम्स ले सकते हैं।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap